उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस की 11 टीमें भी छात्रा के हत्यारोपी सूफियान को पकड़ने में फेल

यूपी के लखनऊ दुबग्गा थाना क्षेत्र में एक सिरफिरे युवक सूफियान ने छात्रा निधि गुप्ता को छत से नीचे फेंक दिया. सूफियान पर छात्रा के परिवार ने धर्म परिवर्तन कर निकाल का दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है. परिजन सूफियान को फांसी की सजा देने और मुआवजे की मांग कर रहे हैं. बहरहाल तीन दिनों बाद भी हत्यारोपी सूफियान पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है.

By

Published : Nov 17, 2022, 7:25 PM IST

c
c

लखनऊ : यूपी के लखनऊ दुबग्गा थाना क्षेत्र में एक सिरफिरे युवक सूफियान ने छात्रा निधि गुप्ता को छत से नीचे फेंक दिया. सूफियान पर छात्रा के परिवार ने धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है. बुधवार को पोस्टमॉर्टम के बाद निधि का शव घर पहुंचा तो शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने लगे थे. परिजन सूफियान को फांसी की सजा देने और मुआवजे की मांग कर रहे हैं. पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने को राजी हो गए थे. बहरहाल तीन दिनों बाद भी हत्यारोपी सूफियान पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है.

बता दें, दुबग्गा थाना क्षेत्र के डूडा कॉलोनी निवासी निधि गुप्ता के पड़ोस में सूफियान नाम का युवक रहता था. पुलिस की मानें तो कुछ दिन पहले सूफियान ने निधि को नया मोबाइल दिया था. जब यह बात निधि के परिजनों तक पहुंची तो वे इसकी शिकायत करने सूफियान के घर पहुंच गए. इसी दौरान दोनों ही परिवारों में कहासुनी होने लगी. इसी बीच निधि छत पर चली गई तो सूफियान भी उसके पीछे-पीछे पहुंच गया. निधि के परिजनों का आरोप है कि सूफियान ने उनकी बेटी को छत से नीचे फेंक दिया.


निधि की मां लक्ष्मी के मुताबिक सूफियान काफी दिनों से उनकी बेटी को तंग कर रहा था. आरोपी आपत्तिजनक वीडियो दिखाकर निधि पर लगातार शादी करने और धर्मांतरण का दबाव बना रहा था. सूफियान मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह करना चाहता था. निधि इस बात का विरोध कर रही थी. मंगलवार रात निधि को छत से फेंकने के बाद आरोपी सुफियान उसे देखने ट्रॉमा सेंटर भी गया था. जब उसको जानकारी हुई कि निधि की मौत हो गई तो वहां से भाग निकला.


एडीसीपी वेस्ट चिरंजीव नाथ सिन्हा (ADCP West Chiranjeev Nath Sinha) ने बताया कि निधि को छत से फेंकने वाला सुफियान वारदात के दिन से फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 11 टीमें गठित की गई हैं. उसके रिश्तेदारों, दोस्तों के घर पर लगातार दबिश दी जा रही है. उसके बारे में कई जानकारियां भी मिली हैं. बहुत जल्द ही उसे गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : प्रदेश की उन्नति के लिए आईटी हब बना रही सरकार, सबको देना होगा बेहतर योगदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details