उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ से 10 हजार होमगार्ड दिल्ली के लिए रवाना, चुनाव के दौरान होगी तैनाती

देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं इस विधानसभा चुनाव के लिए लखनऊ से 10 हजार होमगार्ड दिल्ली के लिए रवाना किए गए हैं. यह होमगार्ड 4 फरवरी से 10 फरवरी तक दिल्ली में तैनात रहेंगे.

By

Published : Feb 4, 2020, 11:48 PM IST

etv bharat
10 हजार होमगार्ड दिल्ली के लिए रवाना.

लखनऊ:दिल्ली विधानसभा चुनाव में यूपी के होमगार्ड भी सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेंगे. यूपी के 56 जिलों से 10 हजार होमगार्ड मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना कर दिए गए. इन जवानों का स्टेट इंचार्ज डिप्टी कमांडर जनरल संतोष कुमार को बनाया गया है. यह जवान 4 फरवरी से 10 फरवरी तक दिल्ली विधानसभा चुनाव में तैनात रहेंगे.

10 हजार होमगार्ड दिल्ली के लिए रवाना.

यूपी के 10 हजार होमगार्ड दिल्ली पुलिस के साथ चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे. प्रदेश के 56 जिलों से 10 हजार जवानों को लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है. मंगलवार को होमगार्ड मुख्यालय में इनके सम्मान में फ्लैग ऑफ सेरेमनी का आयोजन किया गया, जिसमें खुद यूपी के डीजी होमगार्ड आनंद कुमार ने बसों को दिल्ली के लिए रवाना किया.

इसे भी पढ़ें-लखनऊः डिफेंस एक्सपो 2020 की तैयारियां पूरी, कल से दिखेगा भारतीय शौर्य

यह होमगार्ड 4 फरवरी से 10 फरवरी तक दिल्ली विधानसभा चुनाव में तैनात रहेंगे. इनके साथ ही 10 डिवीजन कमांडेंट नूडल इंचार्ज, 56 जिला कमांडेंट और डिस्ट्रिक्ट इंचार्ज भी दिल्ली में रहेंगे. साथ ही इन्हें भोजन व भत्ता के रूप में विभाग की ओर से सभी सुविधाएं भी मुहैया कराई गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details