उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 10, 2019, 4:49 PM IST

ETV Bharat / state

ललितपुर: जेठानी से नाराज देवरानी ने बच्चे के साथ खुद को लगाई आग, झांसी रेफर

यूपी के ललितपुर जिले स्थित मड़ावरा थाना क्षेत्र में बच्चों की लड़ाई में जेठानी से नाराज देवरानी ने खुद को आग लगा ली. आनन-फानन में दोनों को ललितपुर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां हालत गंभीर होने पर उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

ललितपुर में महिला ने बच्चे के साथ खुद को लगाई आग.

ललितपुर: मड़ावरा थाना क्षेत्र के साढूमल गांव में जेठानी से नाराज होकर देवरानी ने 1 साल के मासूम बच्चे के साथ खुद को आग ली. बताया जा रहा है कि बच्चों को लेकर देवरानी व जेठानी में कहासुनी हो गई थी, जिसके चलते देवरानी ने आवेश में आकर यह कदम उठाया.

जलने से महिला और बच्चे की हालत गंभीर.

मिली जानकारी के अनुसार, 25 वर्षीय गनेशी और उसकी जेठानी घर पर थे, तभी बच्चों को लेकर देवरानी गनेशी और जेठानी के बीच कुछ कहासुनी हो गई, जिसके बाद आवेश में आई गनेशी ने अपने 1 साल के मासूम को गोद में लेकर खुद को आग लगा ली. गनेशी की चीखपुकार सुनकर मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने तत्काल इसकी सूचना परिजनों को दी.

आनन-फानन में एम्बुलेंस की मदद से गनेशी और उसके बच्चे को घायल अवस्था मे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: ललितपुर: धूमधाम से मनाया गया 550वां प्रकाश पर्व, सिख धर्मावलंबियों ने निकाला नगर कीर्तन

हम सब लोग काम पर गए थे, घर पर बड़ी बहू और छोटी बहू थीं. उनके बीच जो भी वाद-विवाद हुआ हो, उसके बाद छोटी बहू ने बच्चे को गोद में लेकर आग लगा ली. हमें फोन लगाकर पड़ोसियों ने बताया, जिसके बाद हम लोग काम पर से तुरंत घर भाग कर आए.
-हरदास कुशवाहा, महिला के ससुर

इमरजेंसी में दो मरीज आए हैं, जलने का मामला है. महिला लगभग 90 प्रतिशत जली हुई है और 1 साल का बच्चा भी 90 प्रतिशत जल गया है. स्थिति को गंभीर देखते हुए आगे के इलाज के लिए झांसी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है, दोनों की स्थिति काफी गंभीर है
-डॉ. सच्चिदानंद, इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details