उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुर: पुलिस पर लगाया बसपा नेता की पिटाई का आरोप, ग्रामीणों ने किया हंगामा

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक बसपा नेता के साथ मारपीट से गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि थाना प्रभारी के संरक्षण में एक अपराधी ने बसपा नेता की पिटाई की है.

By

Published : Jun 4, 2020, 8:06 PM IST

सड़क जाम कर किया हंगामा
सड़क जाम कर किया हंगामा

ललितपुर: जिले के थाना पूराकला स्थित एवनी गांव में ग्रामीणों और महिलाओं ने देर रात जाम लगाकर हंगामा किया. गांव सुनौरी में पूराकला पुलिस और थाना प्रभारी पूराकला के संरक्षण में सरकारी आवास में रह रहे एक चर्चित अपराधी ने बसपा नेता की पिटाई की. इसके बाद से क्षेत्र में भारी आक्रोश है. इसी के चलते ग्रमीणों ने जाम लगाकर हंगामा किया.

थाना पूराकला के एवनी गांव का दयालु अहिरवार जो बहुजन समाज पार्टी का नेता है और एवनी सेक्टर का अध्यक्ष भी है. वह देर रात अपने ट्रैक्टर से घर के लिए जलाऊ लकड़ी लेकर आ रहा था. तभी थाना प्रभारी का चर्चित अपराधी बसपा नेता को जबरदस्ती थाने पकड़कर ले गया और पैसों की मांग की. परिजनों ने आरोप लगाया कि चर्चित अपराधी और थाना प्रभारी पूराकला ने दयालु अहिरवार से पैसों की मांग की. मांगे गये पैसे न दिए जाने पर थाना प्रभारी और अपराधी ने दयालु अहिरवार की जमकर पिटाई कर दी. महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई से दयालु मरणासन्न हो गया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि बेहोशी की हालत में दयालु को उपचार के लिए अस्पताल ले जा रहे थे. तभी गांव वालों को इसकी भनक लग गई और उन्होंने रास्ते में पुलिस की जीप को रोक लिया, जिसमें दयालु पड़ा हुआ था. लोगों का आक्रोश देखते ही सभी जीप छोड़कर भाग गए. इसके बाद महिलाओं ने मौके पर भारी हंगामा काटा. वहीं घायल दयालु ने भी आरोप लगाया कि उसके साथ उक्त अपराधी व थाना प्रभारी पूराकला ने जमकर मारपीट की. इसके बाद दयालु को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया.

वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना पूराकलां में बुधवार को एक वनकर्मी, जो वन रक्षक होते हैं, उन्होंने थाने पर सूचना दी कि एक स्थान पर कुछ ग्रामीण हरे पेड़ काट कर ले जा रहे हैं और वन रक्षक के रोकने पर नहीं रुक रहे हैं. उस सूचना पर थाना पूराकलां फोर्स मौके पर गई थी. तब तक वह अपनी लकड़ी जो हरी नीम की थी लेकर जा चुके थे. वन रक्षक की सूचना पर गांव में जिनका ट्रैक्टर था, उनको बुलाया गया था और इसमें जो वन रक्षक हैं उनकी दी गई तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है और कार्रवाई सुनिश्चित कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details