उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर में 3 बच्चों की तालाब में डूबने से मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

By

Published : Oct 7, 2022, 4:07 PM IST

Updated : Oct 7, 2022, 7:25 PM IST

etv bharat
तालाब में डूबते बच्चे (सांकेतिक फोटो)

15:59 October 07

ललितपुरः तहसील महरौनी स्थित एक गांव के तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत (children died due to drowning in pond) हो गई. बताया जा रहा है कि ये तीनों बच्चे मवेशी चराने गए थे. इसी दौरान वह तालाब में नहाने के लिए गए. नहाते समय तीनों की पानी में डूबने से मौत हो गई. मामवा संज्ञान में आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदना व्यक्त की है. तीन बच्चों के डूबकर मौत होने से गांव में मातम का माहौल है. वहीं, मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस जनहानि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदनाए व्यक्त की है.

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार, ललितपुर में के तहसील महरौनी के ग्राम अगोरा में मवेशी चराने गए तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई. शुक्रवार दोपहर गांव को चंद्रप्रताप सिंह (8) पुत्र ऊदल सिंह, उसका बड़ा भाई सूरत सिंह (10) और अमित (10) पुत्र अशोक अपने मवेशी चराने गए थे. बच्चों के नदी में डूबने की सूचना स्थानीय लोगों ने उनके परिजनों को दी.
इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बच्चों को तालाब से बाहर निकाला और उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महरौनी में भर्ती कराया. अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्चों की जांच करने के बाद मृत घोषित कर दिया. तीन बच्चों की मौत से मातम गांव में मातम फैल गया. वहीं, घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने संवेदनाए व्यक्त की हैं. साथ ही स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत कार्य एवं उचित मदद करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें:कुएं में कूदकर युवती ने दी जान, परिजनों ने पुलिस पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

Last Updated : Oct 7, 2022, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details