उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुर: जहरीली चने की साग-भाजी खाने से 7 बच्चे बीमार

उत्तर प्रदेश के ललितपुर स्थित निवुउआ गांव में जहरीली साग-भाजी खाने से एक ही परिवार के चचरे भाई-बहन समेत सात बच्चों की हालत बिगड़ गई. सभी को जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Dec 21, 2019, 12:46 PM IST

etv bharat
जहरीली चने की भाजी खाने से 7 बच्चे बीमार.

ललितपुर:जिले के पाली थाना क्षेत्र में कीटनाशक दवा युक्त चने की साग-भाजी खाने से एक ही परिवार के 7 बच्चों की हालत बिगड़ गई. बच्चों को इलाज के लिए जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां एक बच्ची हालत गंभीर बताई जा रही है. बच्ची को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

जहरीली चने की साग-भाजी खाने से 7 बच्चे बीमार.


घटना थाना पाली क्षेत्र अंतर्गत निवऊआ गांव की है. परिजनों के मुताबिक बच्चे स्कूल की छुट्टी होने के बाद खेतों की तरफ निकल गए थे. इस दौरान बच्चों ने खेत में लगी कीटनाशक दवायुक्त चने की साग भाजी खा ली, जिससे सभी की तबियत बिगड़ने लगी. जानकारी होने के बाद तत्काल बच्चों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया. खेत मालिक ने इल्ली की दवा का खेत में छिड़काव किया था.

बच्चों ने चने के पौधे के पत्ते (साग -भाजी) खा ली थी, जिनमें इल्ली मारने वाली दवाई का छिड़काव किया गया था. जिससे बच्चों की उल्टियां शुरू हो गई और हालत बिगड़ गई. 5 बच्चे यहां भर्ती किये गए थे , जिनमें से एक को झांसी रेफर किया गया था . बाकी सभी बच्चे ठीक हैं.
डॉ. एस के वासवानी,सीएमएस, जिला चिकित्सालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details