उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 14, 2019, 3:03 PM IST

ETV Bharat / state

ललितपुर : जिला पंचायत अध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप, सदस्यों ने सौंपा अविश्वास प्रस्ताव

जिला पंचायत के 15 सदस्यों ने अध्यक्ष सरिता यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को अविश्वास प्रस्ताव सौंप दिया है. इससे राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है. सभी सदस्यों का आरोप है कि अध्यक्ष के पति और ससुर जिले में कामों को आवंटित करते हैं.

जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ 15 सदस्यों ने लगाये गंभीर आरोप

ललितपुर: जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता यादव की कुर्सी खतरे में पड़ गई है. जिला पंचायत के 15 सदस्यों ने उनपर गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को अविश्वास प्रस्ताव सौंपा. जिला पंचायत में कुल 21 सदस्य हैं, जिनमें से 15 सदस्यों का सरिता यादव के खिलाफ मोर्चा खोल देने से राजनैतिक गलियारों में हलचल मच गई है.

जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ 15 सदस्यों ने लगाये गंभीर आरोप

जानें पूरा मामला

  • जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता यादव सपा पार्टी से हैं, जिनके ऊपर 15 सदस्यों ने गंभीर आरोप लगाये हैं.
  • सभी सदस्यों ने आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव पेश किया.
  • आरोप यह है कि अध्यक्ष के पति और ससुर अपने हिसाब से जिले में कामों को आवंटित करते हैं.
  • इस कारण हम लोग अपने क्षेत्रों का विकास नही कर पा रहे हैं.
  • अविश्वास प्रस्ताव देने वाले 15 सदस्यों में से 13 सदस्य सपा से ही हैं.

वहीं सदस्यों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब से जिला पंचायत का चुनाव हुआ है, तब से टेंडरों में धांधली हो रही है और भ्रष्टाचार भी चरम है, हम लोगों को कोई काम नही मिल रहा है. वहीं हम लोगों की कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है. हम लोग ढाई साल से अध्यक्ष को समझा रहे थे कि अनैतिक कार्य न करें. सभी सदस्यों को सम्मिलित किया जाए. सभी क्षेत्रों में विकास कार्य किये जायें, लेकिन हम लोगों की कोई भी बात नहीं सुनी जा रही थी. लगातार यह चलता रहा और कई बार समझाने की भी कोशिश की, लेकिन उनके परिवार के सदस्यों की वजह से हम लोगो को मजबूर होकर इतना बड़ा कदम उठाना पड़ा.


मेरे समक्ष कल 15 सदस्य उपस्थित हुए थे और उनका हमने परीक्षण करवाया है. तो परीक्षण में सभी सदस्य है. हमने उनके प्रस्ताव को लेकर 29 तारीख दी है.
जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details