उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 16, 2019, 2:15 PM IST

ETV Bharat / state

ललितपुर: जिला अस्पताल में समय पर नहीं पहुंचते 'रेडियोलॉजिस्ट', मरीज परेशान

उत्तर प्रदेश के ललितपुर स्थित मान्यवर कांशीराम जिला संयुक्त चिकित्सालय में समय पर चिकित्सक नहीं पहुंचते हैं, जिसकी वजह से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

etv bharat
अस्पताल में समय पर नहीं पहुंचते डॉक्टर

ललितपुर:जिला मुख्यालय पर स्थित मान्यवर कांशीराम जिला संयुक्त चिकित्सालय पर तैनात रेडियोलॉजिस्ट समय से अल्ट्रासाउंड कक्ष में नहीं पहुंचते हैं, जिससे मरीजों को घण्टों इंतजार करना पड़ता है. जिले के कुल 14 लाख आबादी के बीच उपचार के लिए एक मात्र जिला अस्पताल यही है, लेकिन चिकित्सकों की देरी की वजह से रोजाना तौर पर मरीजों को अस्पताल से वापस जाना पड़ता है.

अस्पताल में समय पर नहीं पहुंचते डॉक्टर.

अस्पताल से वापस लौट जाते हैं मरीज
वर्तमान में जिला चिकित्सालय में 30 डॉक्टरों के सापेक्ष कुल 17 डॉक्टर तैनात होने से स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी हैं, लेकिन जो स्वास्थ्य सुविधाएं वर्तमान में मरीजों के लिए उपलब्ध हैं. वह स्वास्थ्य सुविधाएं रेडियोलॉजिस्ट के समय से नहीं पहुचने के कारण मरीजों नहीं मिल पा रही हैं. कुल 14 लाख आबादी में एक मात्र यही जिला अस्पतला है, लेकिन डॉक्टरों की देरी के कारण मरीज वापस लौट जाते हैं.

डॉक्टरों का घंटों करना पड़ता है इंतजार
जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने आये मरीज का कहना है कि रविवार को आए थे तो इंजेक्शन लगाकर बोल दिया था कि रविवार को अस्पताल बंद रहता है. आज हमारा एलएलबी का पेपर है और हम यहां आए हैं. करीब 1 घंटे से बैठे है, लेकिन डॉक्टर नहीं आ रहे हैं और बोला जा रहा है कि ज्यादा जल्दी है तो बाहर से अल्ट्रासाइंड करा लो.

प्रभारी CMS ने कहा
मैं जब राउंड पर था तो CMO का फोन आया कि अभी अल्ट्रासाउंड चालू नहीं हुआ है, जिसके बाद डॉ. अनुराग यादव को फोन किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी मेडिकोलीगल एक्सरे की रिपोर्ट बना रहे हैं. कोई मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता, अगर ऐसा करते पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:- ललितपुर: जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के चलते स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details