उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 16, 2022, 11:06 PM IST

Updated : Feb 16, 2022, 11:12 PM IST

ETV Bharat / state

ललितपुर में नसबंदी के 6 साल बाद जन्मा विचित्र बच्चा, जानें क्या है पूरा मामला

6 साल पहले नसबंदी कराने के बाद भी एक महिला ने ललितपुर के जिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है. अविकसित बच्चे की आंखें बाहर निकली हैं और सिर का हिस्सा काफी छोटा है. महिला अस्पताल की सीएमएस ने कहा कि बच्चे की हालत गम्भीर है। परिजनों के कहने पर छुट्टी दे दी गई है।

etv bharat
नसबंदी के 6 साल बाद जन्मा

ललितपुर: जनपद के जिला अस्पताल में एक अनोखा मामला सामने आया है. 6 साल पहले नसबंदी का ऑपरेशन कराने के बाद भी एक महिला मां बन गई। उसने दो दिन पहले एक अविकसित बच्चे को जन्म दिया. बच्चे की आंखें बाहर निकली हैं और सिर का हिस्सा काफी छोटा है. परिजन बुधवार की दोपहर जच्चा-बच्चा की अस्पताल से छुट्टी करा कर घर ले गए। वहीं, महिला अस्पताल की सीएमएस ने कहा कि बच्चे की हालत गम्भीर है। परिजनों के कहने पर छुट्टी दे दी गई है।

6 साल पहले कराई थी नसबंदी
दो दिन पहले अविकसित बच्चे को जन्म देने वाली महिला ने 6 साल पहले नसबंदी का ऑपरेशन कराया था. ऐसे में सवाल यह कि बच्चा कैसे हुआ. आरोप है कि नसबंदी ऑपरेशन टीम की गलती महिला को बुगतनी पड़ा रही है।

क्या बोलीं सीएमएस
सीएमएस डॉ. मीनाक्षी सिंह ने बताया कि नवजात की हालत गंभीर है. बच्चे का बचना मुस्किल है. अगर परिजन नवजात को अस्पताल में रखते तो उसका इलाज करवाया जा रहा था. लेकिन, परिजन जबरन बच्चे को लेकर चले गए।

यह भी पढ़ें- उन्नाव में हुए दलित युवती की हत्या मामले में कोर्ट पहुंचे परिजन, जज ने याचिका की खारिज



कहां का ये मामला
जनपद ललितपुर के कोतवाली सदर अंतर्गत ग्राम विरारी है. यहां कि 35 साल की रानी खांगर ने बताया कि उसके तीन बेटे और एक बेटी है। इसके चलते उसने 6 साल पहले अस्पताल में नसबंदी करा ली थी। लेकिन, वो फिर से मां बन गई। उसने बताया कि सोमवार को उसे प्रसव पीड़ा हुई तो वो 102 एम्बुलेंस से महिला अस्पताल आ रही थी। रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया।

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Feb 16, 2022, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details