उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जेल में बंदियों के जो अधिकार हैं, वो उन्हें मिलें: कारागार राज्यमंत्री

यूपी के ललितपुर में कारागार एवं लोक सेवा प्रबंधन विभाग राज्यमंत्री ने कहा कि बंदियों के जो अधिकार हैं, वो उन्हें मिलने चाहिए. वहीं राज्यमंत्री ने दावा किया कि जब भी कोई जांच हुई है या जेल विभाग में कोई भी गलती हुई हो तो हमने अधीक्षकों तक को नौकरी से बर्खास्त किया है. हम अपने संकल्प पत्र के आधार पर चल रहे हैं.

By

Published : Jan 17, 2020, 5:15 PM IST

minister of state jai pratap singh, jai pratap singh, jai pratap singh jackie visits lalitpur,  कारागार एवं लोक सेवा प्रबंधन विभाग राज्यमंत्री, कारागार राज्यमंत्री, जेल, राज्यमंत्री जय कुमार सिंह
राज्यमंत्री जय प्रताप सिंह जैकी ने ललितपुर का दौरा किया

ललितपुर: उत्तर प्रदेश सरकार के कारागार एवं लोक सेवा प्रबंधन विभाग मंत्री जय कुमार सिंह 'जैकी' एक दिवसीय दौरे पर ललितपुर पहुंचे. प्रेसवार्ता के दौरान कारागार राज्यमंत्री ने भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश की जेलों में सुरक्षा व्यवस्था व कैदियों को दी गई सुविधाओं के बारे में बताया.

मीडिया से बातचीत करते कारागार राज्यमंत्री.
राज्यमंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में जेलों के अंदर रोटी बनाने की मशीनें लगाई गई हैं. हम लोगों ने उत्तर प्रदेश की सभी जेलों की बैरक में बंदियों के खाली समय मे उन्हें दिक्कत न हो, इसके लिए टीवी भी लगाए हैं. इसके अलावा सीसीटीवी भी लगाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि जो बंदियों का अधिकार है, वो उन्हें मिले. जेल की जितनी प्रमुख जगह है, उनकी सेंट्रल से ही मॉनिटरिंग रोजाना की जाती है. अधिकृत रूप से 30 दिन तक की जो वीडियोग्राफी है, उसे कलेक्ट करके रखना जरूरी है. इससे सुरक्षा व्यवस्था अच्छी है.

ये भी पढे़ं: ललितपुर: 9 दिनों से लापता कर्मचारी का नहर में मिला शव, हत्या का आरोप

राज्यमंत्री ने बताया कि वीडियो के माध्यम से हो या जेल विभाग में कोई भी गलती हुई हो तो हमने अधीक्षकों तक को नौकरी से बर्खास्त किया है. हम अपने संकल्प पत्र के आधार पर चल रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details