उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 7, 2019, 8:43 PM IST

ETV Bharat / state

ललितपुर : जिला अस्पताल में सुविधाओं की कमी, मरीजों को हो रही परेशानी

कांशीराम जिला चिकित्सालय में हार्ट अटैक के मरीजों के इलाज के लिए सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं. जबकि जिले भर से हर महीने दर्जनों हार्ट के मरीज जिला अस्पताल में इलाज की उम्मीद से आते हैं और हार्ट के मरीजों को यहां से ईसीजी करके झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जाता है. जिससे कई मरीज जल्द इलाज न मिल पाने के कारण बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं.

जिला अस्पताल में फैली है अव्यवस्था


ललितपुर : मान्यवर कांशीराम जिला चिकित्सालय में हार्ट अटैक के मरीजों के इलाज के लिए उचित सुविधाएं उपलब्ध नहीं है.जबकि जिले भर से हर महीने दर्जनों हार्ट के मरीज जिला अस्पताल में इलाज की उम्मीद से आते हैं और हार्ट के मरीजों को यहाँ से ईसीजी करके झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जाता है. जिससे कई मरीज जल्द इलाज न मिल पाने के कारण बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं. और अस्पताल में मरीजों को आईसीयू, वेंटिलेटर, कार्डियोग्राफी जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

जिला अस्पताल में फैली है अव्यवस्था


वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि जिला अस्पताल में हार्ट के मरीजों के इलाज की व्यवस्था जल्द से जल्द शुरू करवानी चाहिए. जबकि पूर्व की केंद्र सरकार ने ललितपुर जिला अस्पताल को मेडिकल कॉलेज का दर्जा दिया था. लेकिन मेडिकल कॉलेज जैसी यहां कोई सुविधाएं नहीं है.
जब इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना है कि जिला अस्पताल में हार्ट के मरीजों के लिए अलग से यूनिट बनाने के लिए सरकार द्वारा पैसा आ गया है. जो कि निर्माणधीन है. लेकिन यहाँ पर विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details