उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश की बेटियों ने देखी यूपी की विधानसभा, उत्साहित छात्राओं ने अध्यक्ष से ली जानकारी

हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्कूलों की छात्राओं के एक दल ने विधानसभा का भ्रमण किया. इस दौरान छात्राओं ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मुलाकात की.

By

Published : Aug 7, 2023, 12:49 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ : हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्कूलों की छात्राओं के एक दल ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मुलाकात की. इसके बाद पूरे विधानसभा परिसर का भ्रमण किया. छात्राओं ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से विधायिका की भूमिका और इसकी कार्यवाही के बारे में सवाल किए. विधानसभा अध्यक्ष ने उनके हर सवाल का जवाब देकर उन्हे विधायिका की भूमिका के बारे में बताया.



केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के संसदीय क्षेत्र हमीरपुर के विभिन्न स्कूलों से उत्तर प्रदेश के दौरे पर आईं 21 छात्राओं सहित 28 सदस्यीय दल ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें बताया कि 'राजनीतिक क्षेत्र में सफलता के लिए संयम, धैर्य और विश्वास बेहद जरूरी होता है. उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र की जनता चुनकर विधानसभा तक पहुंचाने का काम करती है, उसके प्रति जवाबदेही स्वाभाविक है. यूपी के विधानसभा को करीब से जानने के बाद छात्राएं काफी उत्साहित नजर आईं. उन्होंने इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की प्रशंसा की. जिस तरह से विधानसभा अध्यक्ष ने छात्राओं के सवालों के जवाब दिए उससे यह सभी विधानसभा अध्यक्ष से काफी प्रभावित भी हुई.




गौरतलब है कि समय-समय पर देश के विभिन्न हिस्सों के छात्र-छात्राएं और प्रतिनिधिमंडल यूपी की विधानसभा का भ्रमण करने और इसे करीब से जानने के लिए आते हैं.

यह भी पढ़ें : पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अन्य जिलों का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details