उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना में दलाली करने वालों पर एफआईआर दर्ज

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में प्रधानमंत्री (शहरी) आवास योजना में लाभार्थियों से आवास दिलाने के नाम पर अवैध धन वसूली करने का मामला सामने आया है. जिलाधिकारी को लगातार इसकी शिकायत मिल रही थी. कार्रवाई करते हुए 2 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराने के बाद एक महिला दलाल पर भी एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

By

Published : Aug 9, 2019, 12:37 PM IST

अवैध धन वसूली करने वालों पर एफआईआर दर्ज

ललितपुरः प्रधानमंत्री (शहरी) आवास योजना में अवैध धन वसूली करने वालों की शामत आ गई है. डीएम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 2 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई. जिलाधिकारी ने लाभार्थी से अवैध रूप से 30 हज़ार रुपये वसूलने पर परियोजना अधिकारी डूडा को भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री शहनाज पर भी अवैध धन वसूली के मामले में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं.

अवैध धन वसूली करने वालों पर एफआईआर दर्ज.

'विकास के नाम पर वसूली कर रहे निजी स्कूल', सड़कों पर उतरे अभिभावक

बताते चले कि सरकार द्वारा चलाई जा रही इस योजना में ललितपुर शहर में बड़े स्तर पर अवैध धन की वसूली दलालों द्वारा की जा रही है. इसकी शिकायत लगातार जिलाधिकारी को मिल रही थी. जिलाधिकारी ने शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए दलालों के खिलाफ कार्रवाई की है. इसी क्रम में बीते रोज 2 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराने के बाद अब एक महिला दलाल पर भी एफआईआर करने के निर्देश दे दिए हैं. जिलाधिकारी की इस कार्रवाई से दलालों में भी हड़कंप मचा हुआ है.

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कहा

शिकायत मिली थी कि कुछ लोगों से इस योजना के नाम पर आवास दिलाने के लिए पैसे लिए जा रहे हैं. दलालों ने आवास दिलाने का आश्वासन दिया था. इसमें पूरे मामले में एक महिला ने बयान भी दिया है कि उससे 30 हज़ार रुपये लिए गए हैं और उसका काम भी नहीं हुआ. इसी शिकायत के आधार पर उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है. इस महिला की शिकायतें काफी दिनों से मिल रही थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details