उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: किसानों की सरकार को रेल रोको आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Nov 22, 2019, 5:05 PM IST

यूपी के ललितपुर में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. इस दौरान किसानों ने मौजूदा सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं, आगामी 15 दिसंबर तक मांगें पूरी न होने पर रेल रोको आंदोलन की चेतावनी भी दी.

किसान महापंचायत का आयोजन.

ललितपुर: जिले के चंद्रशेखर आजाद पार्क में भारतीय किसान यूनियन के तत्वावधान में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. इस दौरान जहां किसानों ने मुआवजे और तमाम समस्याओं को लेकर मौजूदा सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं, आगामी 15 दिसंबर तक मांगे पूरी न होने पर रेल रोको आंदोलन की चेतावनी भी दी.

किसान महापंचायत का आयोजन.
इस साल अत्यधिक बारिश होने के चलते किसानों के खेतों में पानी भरने से उड़द, मूंग की फसल को काफी पहुंचा था. जिला प्रशासन ने किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक किसानों के खातों में मुआवजे का पैसा नहीं पहुंचा है.

किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के तत्वावधान में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. किसानों ने मुआवजे की मांग और तमाम समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

हम लोगों ने पहले भी मांगे उठाई है. जिसे लेकर अधिकारियों ने सिर्फ आश्वासन दिया. आज तक मुआवजा नहीं मिला. जिले में अब तक 20 से 25 किसान मर चुके है. अब अगर सरकार आगामी 15 तारीख तक मुआवजा नहीं देती है तो रेल रोको आंदोलन होगा.
-कीरथ बाबा, मण्डल उपाध्यक्ष, भारतीय किसान यूनियन


किसानों के साथ लगातार अनदेखी की जा रही है. ये मौजूदा सरकार किसान विरोधी है.
-सौरभ गोस्वामी, प्रदेश प्रवक्ता, भारतीय किसान यूनियन

ABOUT THE AUTHOR

...view details