उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 5, 2019, 12:51 PM IST

ETV Bharat / state

ललितपुर जिला अस्पताल में टॉर्च की रोशनी में इलाज का वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी स्वास्थ्य विभाग सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला ललितपुर जिले का है, जहां जिला अस्पताल में टार्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करने का एक वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मोबाइल टॉर्च की रोशनी में हो रहा इलाज.

ललितपुर: जिला संयुक्त चिकित्सालय में मरीजों की जान के साथ खिलबाड़ हो रहा है. अस्पताल के इमरजेंसी बार्ड में मरीजों का टार्च की रोशनी में इलाज किये जाने का एक वीडियो सामने आया है. अस्पताल में जनरेटर मौजूद होने के बावजूद भी मोबाइल टॉर्च जलाकर डॉक्टर इलाज कर रहे हैं. इस मामले की जानकारी पर जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी कन्नी काटते नजर आए.

मोबाइल टॉर्च की रोशनी में हो रहा इलाज.

अंधेर में इलाज

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में डॉक्टर मोबाइल की टॉर्च जलाकर मरीज का इलाज करता दिखाई दे रहा है. जिला चिकित्सालय में 2 बड़े जनरेटर की व्यवस्था है, लेकिन उसका उपयोग नहीं होता है. इमरजेंसी वार्ड तक में बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं है. इस मामले को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपना बचाव करते हुए दिखे और आंधी-तूफान को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया.

तेज आंधी-तूफान के चलते हाइटेंशन लाइन पर पेड़ गिर गया था. इसके कारण जिला अस्पताल की विधुत आपूर्ति ठप हो गई थी. शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक जनरेटर चलाया था. इसके बाद वह ज्यादा गर्म हो गया था इसलिए बीच मे आधे घंटे बंद रहा. बिजली विभाग ने तार जोड़ दिया है और व्यवस्था सामान्य हो गई है.
- डॉ . प्रताप सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details