उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 16, 2020, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

ललितपुरः दिव्यांग पति-पत्नी को दबंग पड़ोसियों ने पीटा, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में घर के सामने पानी भरने से मना करने पर दबंगों ने एक दिव्यांग परिवार को पीट दिया. इसमें दिव्यांग पति-पत्नी समेत उनकी बेटी को भी चोटें आई हैं. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

सदर कोतवाली ललितपुर
सदर कोतवाली ललितपुर

ललितपुरःसदर कोतवाली क्षेत्र में घर के सामने पानी फैलाने और गंदगी करने से मना करने पर दबंगों ने एक दिव्यांग पति-पत्नी और उसके परिवार को पीट दिया. बताया जा रहा है कि दबंग पड़ोसी ने बूढ़ी मां को भी नहीं छोड़ा. इस मारपीट में दिव्यांग दंपति समेत उनकी बेटी को चोटे आई हैं. वहीं दिव्यांग की 15 वर्षीय किशोरी ने दबंगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में पुलिस ने मारपीट करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि दिव्यांग के घर में ही किराने की छोटी सी दुकान है और वह कानों से सुन नहीं पाता, वहीं उनकी पत्नी पैर से दिव्यांग है. उनके घर के सामने रहने वाले पड़ोसी दबंग किस्म के लोग हैं. वह रोजाना दिव्यांग के घर के सामने पानी भर देते हैं. जिसको लेकर आज जब दिव्यांग महिला ने पानी फैलाने से मना किया तो उसके पड़ोसी ने दिव्यांग पति-पत्नी, बच्ची और बूढ़ी मां के साथ जमकर मारपीट कर दी.

इस मामले में दिव्यांग की बेटी ने बताया कि उसके सामने वाले अंकल ने उसकी पूरे मोहल्ले के सामने मारा. उन लोगों को हमारी स्थिति का जरा भी संकोच नहीं हुआ. महिलाओं और लड़कियों पर हाथ उठाया. पीड़ित महिला ने बताया कि घर के बाहर पानी भरने से मना करने पर उसके पड़ोसी ने पूरे परिवार की जमकर पिटाई कर दी. उसकी बेटी के हाथ में चोट आई है.

इस घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को हुई तो तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिजनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा. वहीं पीड़ित दिव्यांग महिला की तहरीर के आधार FIR दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कर लिया.

कोतवाली थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग परिवार को उसके पड़ोसियों ने मारा पीटा है. पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और एफआईआर दर्ज की गई है. जिन्होंने मारपीट की है उनको अरेस्ट किया गया है और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.
मिर्जा मंजर बेग, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details