उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति से झगड़ा होने के बाद पत्नी ने बेटी के साथ की आत्महत्या, बेटे की हालत गंभीर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 3, 2023, 7:35 PM IST

यूपी के ललितपुर में घरेलू कलह के बाद पत्नी ने ऐसा घातक कदम उठा लिया. जिसके बारे में शायद ही कोई मां सोच सकती हो. पति से झगड़ा होने पर महिला ने बेटी के साथ आत्महत्या कर ली.

Etv Bharat
Etv Bharat

ललितपुरःजिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां घरेलू कलह में पूरा परिवार तबाह हो गया. दरअसल, सदर कोतवाली में रविवार को पति से झगड़ा होने के बाद महिला ने अपने दो बच्चों के साथ आत्महत्या करने की कोशिश की. जिसमें महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई. जबकि बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है. जिसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. घटना की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. इस घटना को लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

पुलिस अधीक्षक मोहमद मुस्ताक के मुताबिक, सदर कोतवाली के मोहल्ला माथुरा नगर में कल्लू (28) अपनी पत्नी वैष्णवी (25), बेटी वैशाली (6) और बेटा छोटू (3) के साथ रहता है. पति कल्लू पल्लेदारी करता है. रविवार दोपहर 1 बजे के आस-पास वैष्णवी का पति कल्लू से मोबाइल को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद कल्लू पल्लेदारी करने मंडी चला गया. कल्लू के जाने के बाद वैष्णवी ने अपने दोनों बच्चों को जहर दे दिया. इसके साथ महिला ने खुद आत्महत्या करने की कोशिश की. तीनों की हालत बिगड़ने पर जेठानी और पड़ोसियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. इसके साथ ही तीनों को अस्पताल पहुंचाया.

इसे भी पढ़ें-फोन पर किसी बात करती थी पत्नी, बच्चों के सामने पति ने गला रेतकर की हत्या, थाने पहुंचकर जुर्म कबूला

पुलिस अधीक्षक मोहमद मुस्ताक ने बातया कि मौके पर पहुंची पुलिस तीनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गई. यहां चिकित्सकों ने वैष्णवी और बेटी वैशाली को मृत घोषित कर दिया. वहीं छोटू की हालत गम्भीर बनी हुई है. जिस उपचार के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं, लोगों ने कहा कि वैष्णवी को ऐसा नहीं करना चाहिए था. कम से कम बच्चों का तो मुंह एक बार देख लेती तो शायद यह दिन नहीं देखना पड़ता. फिलहाल कल्लू और उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

इसे भी पढ़ें-नमाज के लिए बस रोकने वाले कंडक्टर की पत्नी का आरोप, नौकरी जाने की वजह से पति ने दी जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details