उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बच्ची और पत्नी की हत्या कर अपने को दिखाया लहूलुहान, बताई लूट की घटना, आरोपी का सच ऐसे आया सामने

ललितपुर में बच्ची और महिला की हत्या (Child Mother murder) करने वाला आरोपी घर का ही सदस्य निकला. पति ने पत्नी और बच्ची की हत्या कर घटना को लूट की वारदात दिखाने की कहानी रची. लेकिन, पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद सारी सच्चाई सामने ला दी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 8, 2024, 6:52 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

ललितपुर में बच्ची और पत्नी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

ललितपुर:सदर कोतवाली अन्तर्गत चांदमारी मोहल्ले में एक महिला और बच्ची की हत्या का पुलिस ने कुछ ही घंटों में खुलासा कर दिया. पुलिस ने बताया कि पति ने ही पत्नी और बेटी की निर्मम हत्या की थी. पुलिस ने सोमवार को सीसीटीवी और फॉरेंसिक टीम की जांच के बाद इस घटना का खुलासा किया. महिला के पति ने हत्त्या के बाद नकाबपोश बदमाशों द्वारा लूट और हत्त्या की कहानी बनाई थी.

ललितपुर रेलवे कॉलोनी में रविवार रात 6 नकाबपोश बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम देकर एक वर्षीय बच्ची और 24 वर्षीय महिला मनीषा कुशवाहा की हत्या कर दी. साथ ही 27 वर्षीय युवक नीरज कुशवाहा को लहूलुहान कर दिया. जैसे ही यह घटना पूरे जनपद में चर्चा में आई तो आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया. वहीं, मृतक महिला के परिजनों ने नीरज कुशवाहा पर दहेज मांगने का आरोप लगाया था. महिला के परिजनों ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि नीरज कुशवाहा आए दिन 5 लाख रुपये की मांग कर रहा था. साथ ही वह महिला को परेशान कर रहा था.

पुलिस अधीक्षक मु. मुस्ताक ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हत्या का मकसद प्रथम दृश्यता लूट नजर आ रहा है. फॉरेंसिक टीम एवं साइबर टीम द्वारा घटना के हर पहलू की जांच की जा रही थी. घटना में मृत महिला का पति भी घायल है. वह बयान बार-बार बदल रहा था. इससे उस पर शक हुआ. घर के अंदर प्रवेश करने वाले एक मात्र प्रवेश द्वार को खोला ही नहीं गया था और अन्य किसी स्थान से प्रवेश का कोई निशान या बलपूर्वक घुसने का कोई सुराग नहीं मिला. लेकिन, पुलिस जल्द से जल्द इस हत्याकांड का खुलासा करने का प्रयास कर रही थी. आज कुछ ही घंटे में पुलिस अधीक्षक मु. मुस्ताक द्वारा घटना का खुलासा कर दिया गया. उन्होंने बताया कि उक्त घटना को अंजाम नीरज कुशवाहा ने दिया है. युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें:बैंककर्मी हनीट्रैप का शिकार: परिचित महिला ने अपने जाल में फंसाया, रेप की धमकी देकर किया ब्लैकमेल

यह भी पढ़ें:बेटी का अपहरण कराने वाली मां गिरफ्तार, दुश्मन को फंसाने के लिए रची थी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details