उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने ललितपुर में बंडई बांध परियोजना का किया लोकार्पण

By

Published : Mar 9, 2021, 8:37 PM IST

ललितपुर जिले के मड़ावरा में 300 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुई बंडई बांध सिंचाई परियोजना का सीएम योगी ने मंगलवार को लोकार्पण किया. सीएम योगी ने बांध के लोकार्पण के बाद जन समुदाय को संबोधित करते हुए सरकारी योजनाओं का बखान किया.

सीएम योगी ने बंडई बांध परियोजना का किया लोकार्पण
सीएम योगी ने बंडई बांध परियोजना का किया लोकार्पण

ललितपुर : आज सीएम योगी ने ललितपुर जिला वासियों को एक नई सौगात दी. सीएम योगी ने मंगलवार को 300 करोड़ की लागत से तैयार बंडई बांध का लोकार्पण किया. बंडई बांध परियोजना से 11 गांवों की 3000 हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचित की जायेगी. बंडई बांध की तलहटी में बनाए गए हेलीपैड से सीएम योगी ने लोकार्पण पट्टिका का अनावरण किया और बांध को जनता को समर्पित किया.

'बुंदेलखंड के विकास के लिए सरकार प्रयासरत'

लोकार्पण के बाद सीएम योगी ग्राम पिसनारी में रॉक-फास्फेट कॉलोनी में आयोजित जनसभा स्थल पर पहुंचे. यहां जन समूह द्वारा सीएम का जोरदार अभिवादन किया गया. पांडाल में मौजूद ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि शायद ही पहले कोई मुख्यमंत्री इतने सुदूर वनांचल में पहुंचा होगा. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के विकास के लिए प्रयासरत भाजपा की डबल ईंजन की सरकार द्वारा ललितपुर में स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोत्तरी के लिए मेडिकल कॉलेज, बल्क ड्रगपार्क एवं आवागमन के लिए हवाई सेवा हेतु एयरपोर्ट की सुविधा देने जा रही है.

सीएम योगी ने बंडई बांध परियोजना का किया लोकार्पण

सीएम योगी ने गिनाए प्रदेश के विकास काम

सीएम ने कहा कि गौवंश रक्षा के लिए प्रतिबद्ध प्रदेश सरकार न्याय पंचायत स्तर पर गौशाला स्थापित करने पर विचार कर रही है. साथ ही अन्ना गौवंश पालने वाले परिवार को आर्थिक सहयोग भी किया जायेगा. शासन द्वारा बुंदेलखंड में संचालित हर-घर-नल योजना के तहत प्रत्येक परिवार को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा. उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज बताते हुए कहा कि अपराधी और खनन माफिया अपना काम बंद कर दें अथवा प्रदेश छोड़कर चले जाएं. शासन द्वारा बुंदेलखंड में संचालित हर-घर-नल योजना के तहत प्रत्येक परिवार को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा. प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर निर्माण का श्रेय लेते हुए कहा कि कॉरिडोर में शस्त्र निर्माण कार्य में युवाओं को रोजगार मिलेगा, जो उन्हें इतनी शक्ति और साहस देगा कि वह तोप लेकर पाकिस्तान पर चढ़ाई कर सकेंगे.

इसे भी पढे़ं-कवाल कांडः BJP विधायक संगीत सोम के खिलाफ मुकदमा समाप्त

जनसभा में सरकार का गुणगान करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में एक बार समर्थन की अपील की गयी. इस दौरान जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, राज्यमंत्री मनोहर लालपंथ, प्रभारी मंत्री गिरीशचंद्र, सदर विधायक रामरतन कुशवाहा, भाजपा प्रदेश मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, प्रमुख सचिव सिंचाई वी वेंकटेश, जिलाधिकारी ए दिनेश कुमार आदि मंच पर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details