उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुरः बिजली विभाग के वर्कशॉप निर्माण में राख का प्रयोग, लोगों को आ रही दिक्कत

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में बिजली विभाग के वर्कशॉप का निर्माण कार्य जारी है. इस कार्य में बिल्डिंग के बेसमेंट का भराव राख से किया जा रहा है.

By

Published : Feb 3, 2020, 4:26 PM IST

etv bharat
बिजली विभाग के वर्कशॉप का निर्माण कार्य जारी.

ललितपुरः जिले में बिजली विभाग के वर्कशॉप निर्माण में राख का इस्तेमाल किया जा रहा है. शहर में कैलागुवां रोड स्थित एम्ब्रोसिया कॉलोनी के नजदीक बन रहे वर्कशॉप के लिए बिल्डिंग के बेसमेंट का काम मिट्टी से न होकर राख से किया जा रहा है. बड़े स्तर पर बजाज पावर प्लांट से राख मंगाकर उसका भराव किया जा रहा है. इसके चलते बिल्डिंग की सुरक्षा और मजबूती पर तो सवाल उठना लाजमी है. साथ ही यह राख आस-पास के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है.

बिजली विभाग के वर्कशॉप का निर्माण कार्य जारी.

बिजली विभाग के वर्कशॉप का निर्माण कार्य जारी
ललितपुर शहर के कैलागुवां रोड स्थित एम्ब्रोसिया कॉलोनी के नजदीक बिजली विभाग के वर्कशॉप का निर्माण कार्य जारी है. वर्कशॉप निर्माण में मानकों को दरकिनार कर उसके बेसमेंट का भराव मिट्टी से नहीं बल्कि राख से किया जा रहा है. बजाज पॉवर प्लांट से कार्यदायी संस्था के ठेकेदारों से सैकड़ों डंपर राख मंगाकर उससे पुराव किया जा रहा है. विगत 1 माह से यह सिलसिला जारी है.

लोगों के लिए परेशानी का सबब
वर्कशॉप का निर्माण झांसी की एक सिविल नामक संस्था कर रही है. वहीं यह राख हवा में घुलकर आस-पास में रहने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. आसपास की कालोनियों में रहने वाले लोगों व दुकानदारों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है.

वहीं इस मामले में जिला प्रशासन ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां से गाड़ी निकलने पर राख उड़ने लगती है, जिसकी वजह से लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है.


इसे भी पढ़ें- वायरल वीडियो पर बोले भाजपा नेता- जिस लहजे में अधिकारी बात करेगा, कार्यकर्ता देगा वैसा ही जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details