उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 25, 2020, 9:11 AM IST

ETV Bharat / state

ललितपुर: जिला अस्पताल में एक प्रवासी युवक की इलाज के दौरान मौत

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिला अस्पताल में एक प्रवासी युवक की मौत हो गई. युवक पश्चिम बंगाल का निवासी था और जिले के अमरपुर मंडी क्वारंटाइन सेंटर पर क्वारंटाइन था. 23 मई को तबीयत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था, जहां से झांसी रेफर करने के दौरान युवक की मौत हो गई. अब प्रवासी होने के कारण युवक का सैम्पल जांच के लिए भेज दिया गया है.

lalitpur district hospital
इलाज के दौरान प्रवासी युवक की मौत

ललितपुर: जिला अस्पताल में पश्चिम बंगाल निवासी एक प्रवासी युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. अमरपुरमंडी क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी युवक की तबीयत बिगड़ने पर 23 मई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. युवक के खून की जांच कराई गई, जिसमें लीवर संबंधी बीमारी का पता चला. लेकिन झांसी रेफर करने की तैयारी के दौरान युवक की मौत हो गई. वहीं प्रवासी होने के चलते सैम्पल जांच के लिए भेज दिया गया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवासी युवक आसिफ निवासी भैवनटी जिला खारीपुर पश्चिम बंगाल, अमरपुर मंडी क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन था. युवक को उल्टी होने की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. युवक अकेला था, उसके साथ अन्य कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में युवक के उपचार के दौरान उल्टियां बन्द न होने पर उसके खून की जांच कराई गई, जिसकी रिपोर्ट में लीवर सम्बन्धी बीमारी का पता चला. प्रवासी होने के कारण युवक का सैम्पल जांच हेतु भेज दिया गया है.

हालांकि जिला अस्पताल में तबीयत बिगड़ने के कारण युवक को झांसी रेफर करने की तैयारी थी. इस दौरान ही उसकी मृत्यु हो गई. इसके बाद मृतक के शव को रिपोर्ट आने तक सुरक्षित रख लिया गया है. साथ ही मृतक व्यक्ति के परिवार वालों से संपर्क कर सूचित करने के लिए पुलिस को अवगत करा दिया गया है.

ये भी पढ़ें-ललितपुर: युवक की मौत पर संशय बरकरार, जांच रिपोर्ट का है इंतजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details