उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुर: 26 नये कोरोना संक्रमित मिलने से जिला प्रशासन की उड़ी नींद

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. जिले में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

By

Published : Jul 16, 2020, 2:56 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 8:54 AM IST

ललितपुर कोरोना अपडेट
ललितपुर कोरोना अपडेट

ललितपुर:जिले में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. बता दें जिले में गुरुवार को 26 नए कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ललितपुर शहर की हृदयस्थली घंटाघर चौराहे के नजदीक से 9 मरीज, तालबेहट से 1 मरीज, रसाला मंदिर के पास एक ही परिवार के 4 सदस्य और 12 जिला मुख्यालय के अलग-अलग मोहल्लों से कोरोना संक्रमित मरीज शामिल हैं. वहीं इसके बाद से ही शहरवासियों में भय का माहौल बना हुआ है.

एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित
बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 85 पहुंच चुकी है, जबकि अब तक 3 लोगों मौत हो चुकी है और 8 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं. जिले में अभी 74 केस एक्टिव हैं. गुरुवार को मिले सभी कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए तालबेहट के एल-1 हॉस्पिटल में रेफर किया गया है.

जानकारी देते अधिकारी
मुख्यचिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद ललितपुर में काफी संख्या में कोरोना जांच रिपोर्ट लंबित थी. इसमें आज आई जांच रिपोर्ट के अनुसार जिले में 24 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है, जिन्हें इलाज के लिए तालबेहट के एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि शहर की हृदयस्थली घंटाघर के पास के 9 मरीज समेत जिला मुख्यालय में 21 और तालबेहट निवासी 1 मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि अब तक हो चुकी है.

जिला मुख्यालय में मिल चुके हैं 21 मरीज
उक्त मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद संबंधित क्षेत्रों को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों के परिवार के अन्य लोगों के सैंपल कलेक्ट करने की तैयारी में जुटा है. वहीं कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए मोहल्ले के अन्य लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है.

Last Updated : Jul 17, 2020, 8:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details