उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोशल मीडिया पर वायरल लखीमपुर खीरी पुलिस की वसूली चैट, देखिए पूरी रिपोर्ट

By

Published : Apr 9, 2023, 9:15 PM IST

लखीमपुर खीरी जिले में तैनात दो हेड कांस्टेबल की व्हाट्सएप चैट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वायरल चैट को लेकर एसपी गणेश प्रसाद साह ने जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, यूपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट से चैट के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए ट्वीट किया है.

लखीमपुर पुलिस लाइन
लखीमपुर पुलिस लाइन

हेड कांस्टेबल की व्हाट्सएप चैट सोशल मीडिया पर वायरल

लखीमपुर खीरीः लखीमपुर पुलिस लाइन में तैनात दो हेड कांस्टेबल की व्हाट्सएप चैट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वायरल चैट का एसपी गणेश प्रसाद साह ने संज्ञान लिया है और पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं. जांच सीओ सिटी संदीप कुमार सिंह को सौंपी गई है. पुलिस अधिकारियों का दावा है कि प्रथम दृष्टया चैट संदिग्ध प्रतीत होती है. जांच के बाद ही सच्चाई पता चल पाएगी.

हेड कांस्टेबल की व्हाट्सएप चैट

व्हाट्सएप चैट हेड कांस्टेबल एचसीपी दया शंकर और पवन की बताई जा रही है. चैट में सिपाहियों से वसूली की बात की जा रही है. साथ ही महिला सिपाही के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. इस चैट के साथ एक शिकायती पत्र भी वायरल हो रहा है, जो पुलिस महानिदेशक के नाम है. इस पत्र में लिखा गया है कि सिपाहियों के साथ ड्यूटी लगाने में भेदभाव किया जा रहा है. पैसे की वसूली भी होती है, लेकिन इस पत्र पर किसी भी सिपाही के हस्ताक्षर नहीं हैं.

हेड कांस्टेबल की व्हाट्सएप चैट

मामला संज्ञान में आने पर एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं. एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि जांच सीओ सिटी संदीप कुमार सिंह को सौंपी गई है. जांच में अगर मामला सही पाया जाएगा तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. उधर दोनों हेड कांस्टेबल ने पुलिस अधिकारियों को बताया है कि यह चैट उनकी नहीं है. किसी ने चैट को प्लांट किया है.

मामले को लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना
वहीं, यूपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट से चैट के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि 'लखीमपुर का रेट लिस्ट देखिए हर चीज का फिक्स रेट है, चैट देख कर लग रहा है यहां मोल भाव और उधार जैसी कोई व्यवस्था नहीं! वैसे ऐसी रेट लिस्ट और कितने जिलों में लागू है? कांग्रेस के ट्वीट पर खीरी पुलिस ने जवाब देते हुए लिखा है कि पुलिस अधीक्षक महोदय खीरी द्वारा प्रकरण का संज्ञान लेते हुए क्षेत्राधिकारी सदर को जांच हेतु निर्देशित किया गया है. अब तक की जांच में उक्त चैट फेक होना पाया जा रहा है. उपलब्ध तकनीकी संसाधनों एवं ह्यूमन इंटेलिजेंस के माध्यम से इस तरह का फेक पोस्ट करने वालों का पता लगाया जा रहा है.

हेड कांस्टेबल की व्हाट्सएप चैट

पढ़ेंः लेट आने का कारण पूछने पर भड़की शिक्षिका, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details