उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: अतिक्रमण हटाने गई वन विभाग की टीम पर हमला, 35 पर मुकदमा

यूपी के लखीमपुर जिले में अतिक्रमण हटाने गई वन विभाग की टीम को ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मचारियों की जमकर पिटाई कर दी. पुलिस ने मामले में 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Jun 5, 2020, 5:41 PM IST

वन विभाग की टीम पर हमला करते ग्रामीण.
वन विभाग की टीम पर हमला करते ग्रामीण.

लखीमपुर खीरी:अवैध कब्जा खाली कराने गई वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इस दौरान पुलिस के जवान भी मौजूद थे. ग्रामीणों ने लाठी-डंडे और धारदार हथियार से वन विभाग की टीम हमला बोल दिया तो वहीं जेसीबी मशीन को भी तोड़फोड़ दिया. जान खतरे में देख वन विभाग के कर्मचारी मौके से फरार हो गए. वहीं पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 35 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

जानकारी देते डीएफओ अनिल पटेल.

निघासन इलाके के रन नगर में वन विभाग की जमीन पर काफी समय से अवैध कब्जा था, जिसे खाली करवाने वन विभाग की टीम गई थी. उनके साथ तहसील के कर्मचारी भी मौजूद थे. इस बीच गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया.

डीएफओ ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर तकरीबन 325 हेक्टेयर जमीन खाली कराने वन विभाग की टीम गई थी, जिन पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया. फिलहाल पुलिस ने वन विभाग की तहरीर पर 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी: फ्यूल टैंक फटने से लगी आग, दो बाइक सवार जिंदा जले

ABOUT THE AUTHOR

...view details