उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नायक नहीं जनता का सहायक बनने आया हूंः परिवहन मंत्री अशोक कटारिया

यूपी के लखीमपुर खीरी में प्रभारी मंत्री के रूप में पहली बार जिले के दौरे पर परिवहन मंत्री अशोक कटारिया आए. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह जिले में नायक बनने नहीं बल्कि जनता के सहायक बनने आए हैं. साथ ही यह भी कहा कि पहली बार आया हूं तो घोषित निरीक्षण किया है. लेकिन आने वाले समय में आऊंगा तो औचक निरीक्षण भी करूंगा.

By

Published : Oct 1, 2019, 8:02 AM IST

परिवहन मंत्री अशोक कटारिया.

लखीमपुर खीरीःअपने दो दिवसीय दौरे पर आए यूपी के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने अफसरों से बात की. साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं से मिले. इस दौरान अशोक कटारिया जिले की समस्याओं से रूबरू होते हुए बोले कि योगी और मोदी सरकार विकास के लिए ही बनी है. जो कार्य सरकार जिले में कर रही है उसके अलावा भी जिले में और काम कराए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वह जिले में नायक बनने नहीं बल्कि जनता के सहायक बनने आए हैं.

सरकार के गिनाए कार्य

अपनी सरकार की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि मैं दो हजार की आबादी वाले बैरागर गांव में चौपाल लगाने गया था. वहां मुझे 1396 लाभार्थी मिले. जिन्हें उज्ज्वला गैस योजना, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, शौचालय, आवास समेत तमाम सरकारी योजनाओं में लाभ मिल चुका है. मंत्री कटारिया ने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी भी हुई कि 1500 वोटर्स में से 1396 को योगी और मोदी सरकार की किसी न किसी योजना का लाभ मिल चुका है. परिवहन मंत्री ने कहा कि आज आप सड़कों पर निकलेंगे तो आपको गंदगी कम दिखाई देगी. लोगों की मानसिकता में भी तब्दीली आई है.

जिले के दौरे पर परिवहन मंत्री अशोक कटारिया.

पढ़ें-लखीमपुर खीरी: कटान में तबाह हो गए गांव, 4 साल से सड़क पर है आशियाना

यूपी एक नए मुकाम पर पहुंच गया है

सरकार की तारीफ में उन्होंने कहा कि ढाई साल पूरे हुए हैं. एक उपचुनाव हुआ है और वह भी बीजेपी ने जीत लिया है. कटारिया ने कहा कि यूपी में नया सवेरा आ गया है. एक करोड़ 33 लाख उज्ज्वला गैस कनेक्शन हम दे चुके हैं. पीएम आवास में यूपी सबसे आगे है. ग्रामीण इलाकों में दो करोड़ 61 लाख शौचालय देकर योगी सरकार ने देश में पहला स्थान बनाया है. डीबीटी, सौभाग्य योजना, जीवन ज्योति योजना, मंडी अधिनियम में संशोधन, मानव वन्यजीव संघर्ष मुआवजा, कौशल विकास, जेम पोर्टल से खरीददारी समेत तमाम योजनाओं की लंबी फेहरिस्त पेश करते हुए अशोक कटारिया ने कहा कि यूपी एक नए मुकाम पर पहुंच रहा है.

पिछली सरकारों में बिजली चली जाती थी
मंत्री ने याद दिलाया कि पिछली सरकारों में बिजली चली जाती थी तो तमाम धरने प्रदर्शन होते थे. किसानों को एक ट्रांसफार्मर फूक जाने पर महीनों तक इंतजार करना पड़ता था लेकिन हमारी सरकार में 24 घंटे बिजली, ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली, हर किसान को 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदलने की सुविधा दी है. उन्होंने वृक्षारोपण अभियान की तारीफ की और कहा कि एक विश्व रिकॉर्ड बना है. 22 करोड़ पौधे एक दिन में लगाए गए. गन्ना किसानों को रिकार्ड 73 हजार करोड़ के पेमेंट को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि बकाए का पेमेंट जल्द सरकार कराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details