उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी में शौच को गया था चौकीदार, झांड़ियों में खींच ले गया टाइगर

लखीमपुर खीरी में एक जंगली जानवर ने चौकीदार पर हमला कर दिया. शौच के लिए गए एक चौकीदार को जानवर झाड़ियों में खींच ले गया.

By

Published : Oct 4, 2022, 5:28 PM IST

लखीमपुरी खीरी में टाइगर का हमला
लखीमपुरी खीरी में टाइगर का हमला

लखीमपुर खीरीः जिले में बाघों और जंगली जानवरों के हमले बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को गोला कोतवाली इलाके में चौकीदार को एक जंगली जानवर झांड़ियों में खींच ले गया (tiger attacked watchman). स्थानीय लोग टाइगर के हमले की आशंका जता रहे हैं. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है. डर की वजह से परिजन झाड़ियों में नहीं घुस रहे हैं.

डीएफओ नार्थ खीरी संजय बिस्वाल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही स्टाफ को भेजा गया है. लोगों ने बताया है कि इलाके में एक टाइगर की मौजूदगी देखी गई है. हालांकि अभी कुछ पक्का नहीं कहा जा सकता होमगार्ड पर हमला किसने किया है. उधर रेंजर संजीव तिवारी का कहना है झाड़ियां ज्यादा हैं. इस वजह से अभी कुछ पता नहीं चल रहा. हम बॉडी बरामद करने की कोशिश में जुटे हैं. ट्रैक्टर झाड़ियों में भेजे जा रहे है.

स्थानीय लोगों के अनुसार, गोला कोतवाली इलाके के जमुना बाद कृषि फार्म में 32 साल के यदुनाथ चौकीदारी का काम करते थे. उनके बड़े भाई शिवकुमार राजकीय कृषि फार्म में इंचार्ज हैं. यदुनाथ सुबह चार बजे शौच को घर के पास ही गन्ने के खेत में गए थे, लेकिन लौटकर नहीं आए. सुबह जब लोगों ने उनकी तलाश शुरू की तो पता चला कि आसपास बाघ के पंजे बने हैं. पंजों और घसीटने के निशान का पीछा करते ग्रामीण 500 मीटर दूर कांटे और झाड़ियों में पड़ा यदुनाथ दिखाई दिया. घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय रमेश ने बताया कि वन विभाग और पुलिस ने बताया कि जानवर वहीं पर आसपास है. घनी झाड़ियां होने के चलते लोग अंदर घुसने की हिम्मत नहीं कर पा रहे.

ये भी पढ़ेंःबस्ती के किनारे पहुंचा तेंदुआ, देखते ही युवकों ने लगाए जय माता दी के नारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details