उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: टेरर फडिंग आरोपी कोर्ट में पेश, पुलिस ने कोर्ट से मांगी सात दिन की रिमांड

यूपी के लखीमपुर खीरी में टेरर फंडिंग के आरोप में पकड़े गए चार आरोपियों को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया. जहां पुलिस ने कोर्ट से आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए सात दिन का समय मांगा. जिस पर कोर्ट ने सुनवाई को टालते हुए, सोमवार को सुनवाई का समय दिया है.

By

Published : Oct 12, 2019, 2:33 AM IST

टेरर फडिंग आरोपी कोर्ट में पेश,पुलिस ने माँगी रिमाण्ड.

लखीमपुर खीरी : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर टेरर फंडिंग के आरोप में पकड़े गए चार आरोपियों को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया. पुलिस ने चारों आरोपियों की कोर्ट से सात दिन के रिमांड की अर्जी दाखिल की है. जहां कोर्ट सोमवार को इस मामले में सुनवाई करेगी. वहीं आरोपियों को खीरी की जेल भेज दिया गया है. वहीं इस मामले पर डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा किया इंडो नेपाल बॉर्डर के लखीमपुर-खीरी जिले में एटीएस ने चार आरोपियों को गुरुवार रात टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में किया पेश.

डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी
डीजीपी ने इन इन चारों आरोपियों के नाम उम्मेद अली,संजय अग्रवाल,समीर सलमानी,एराज अली बताएं. डीजीपी ओपी सिंह ने ये खुलासा किया कि टेरर फंडिंग नेटवर्क के यह आरोपी विदेशों से अवैध पैसा मंगाकर ये देश में आतंकी गतिविधियों में इस पैसे का इस्तेमाल करते थे. आरोपियों के पास से भारतीय और नेपाली मुद्रा भी बरामद हुई है.

इंडो-नेपाल बॉर्डर से पकड़े गए थे आरोपी
इंडो- नेपाल बॉर्डर स्थित के तिकुनिया इलाके से पकड़े गए टेरर फंडिंग नेटवर्क के चारों आरोपियों को सीओ निघासन राकेश नायक,कोतवाल दीपक शुक्ला ने भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया. पुलिस ने कोर्ट में अर्जी डाली है कि आरोपियों की सात दिन की रिमांड दी जाए. कोर्ट ने आरोपियों को एक दिन का सुनवाई का मौका देते हुए सोमवार को मामले पर सुनवाई करने के लिए तिथि मुकर्रर की है.

आरोपियों पर कई धाराओं में दर्ज हुआ केस
पकड़े गए चारों आरोपियों पर गम्भीर धाराओं में निघासन कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोपियों पर धारा 109,121A,420,सेक्शन17 अनलाफुल एक्टिविटीज की गम्भीर धाराओं में मुकदमा पुलिस ने दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details