उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रालोद के प्रदेश प्रवक्ता बोले, लखीमपुर खीरी की घटना किसानों पर आतंकवादी हमला

By

Published : Oct 11, 2021, 10:17 PM IST

रालोद के प्रदेश प्रवक्ता ने लखीमपुर खीरी में हुई घटना को किसानों पर आतंकवादी हमला बताया है. उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी और बेटे को सख्त सजा देने की मांग उठाई है. साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार की कार्यशैली को लेकर भी कई सवाल उठाए.

रालोद के प्रदेश प्रवक्ता ने बीजेपी को घेरा.
रालोद के प्रदेश प्रवक्ता ने बीजेपी को घेरा.

बस्तीः राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश प्रवक्ता और महासचिव राजा ऐश्वर्या राय सिंह सोमवार को बस्ती पहुंचे. उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर दुख जताया और कड़े शब्दों में निंदा की. उन्होंने लखीमपुर खीरी में हुई घटना को किसानों पर आतंकवादी हमला बताया. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार को भी सवालों के कठघरे में खड़ा किया.

रालोद प्रवक्ता ने मांग की कि लखीमपुर और नोएडा के बॉर्डर पर जितने भी किसानों ने जान गंवाई है, उन सभी को शहीद का दर्जा दिया जाए. केंद्र सरकार ने जिन तीन कृषि कानून को जबरदस्ती किसानों के कंधों पर थोपा है वह कहीं से भी ठीक नहीं है. किसान लगातार इसका विरोध कर रहे हैं. अब यह आंदोलन बड़ा रूप लेता जा रहा है.

रालोद के प्रदेश प्रवक्ता ने बीजेपी को घेरा.

उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में जिस तरह से किसानों पर आतंकवादी हमला किया गया और उनकी जान ली गई, उससे पूरे देश के किसान बड़े आंदोलन की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कई सालों से धर्म और जाति के नाम पर किसानों को बांट दिया गया था, अब वह किसान एक हो चुका है. यह एकता मौजूदा सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का काम करेगी.

ये भी पढ़ेंः Lakhimpur Violence: तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया मुख्य आरोपी आशीष मिश्र

राजा ऐश्वर्या राय सिंह ने सरकार से मांग की कि सबसे पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को पद से बर्खास्त किया जाए क्योंकि उनके पद पर रहने से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकेगी. उन्होंने कहा कि जो विभाग जांच करेगा वह आरोपी मंत्री के ही आधीन है. इसके बाद उन्होंने यह भी मांग उठाई की कि मंत्री के बेटे सख्त सजा मिलनी चाहिए.

उन्होंने मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल दागे. कहा कि कई दिनों तक तो सरकार मंत्री के बेटे को गिरफ्तार ही नहीं कर रही थी. सर्वोच्च न्यायालय ने जब इस मामले में टिप्पणी की तब जाकर सरकार एक्शन में आई और आरोपी मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा को पकड़ा. उन्होंने बताया कि रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कल लखीमपुर कांड स्थल पर जाएंगे और मृतक किसान की अरदास में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details