उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 3, 2020, 4:00 PM IST

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: एसपी ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने की अपील की

यूपी के लखीमपुर खीरी की एसपी पूनम ने कहा लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. एसपी ने कहा कि जब तक कोई इमरजेंसी न हो, घरों में ही रहें. पुलिस का सहयोग करें. आपदा की इस घड़ी में अनुशासन बहुत जरूरी है.

एसपी खीरी पूनम
एसपी खीरी पूनम.

लखीमपुर खीरी: एसपी पूनम ने ईटीवी भारत के माध्यम से जनता से अपील की है कि वह अपने देश और खुद के लिए लॉकडाउन के नियम का कड़ाई से पालन करें. एसपी ने कहा कि पुलिस को कार्रवाई करने के लिए जनता विवश न करे. खुद ही एक अनुशासित और अच्छे नागरिक होने का परिचय दें.

'ओवररेटिंग पर होगी कड़ी कार्रवाई'
एसपी पूनम ने कहा कि जिले भर की दुकानों पर अब प्रशासन के साथ-साथ पुलिस की नजर भी रहेगी. सादी वर्दी में सिपाहियों को भेजा जाएगा. इस दौरान अगर कोई दुकानदार ओवर रेटिंग करता हुआ पकड़ा जाता है तो उस पर तुरंत एफआईआर की जाएगी. उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में सबको मिल-जुल कर रहना है और कोरोना वायरस से लड़ना है. इसके लिए सबसे जरूरी ये है कि लोग घरों में रहें और लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें.

दुकानदारों से की अपील

एसपी ने बताया कि दुकानदारों से भी अपील की जा रही है कि वह सामान लेने आए ग्राहकों को एक-एक मीटर दूर पर बने गोल सर्कल में खड़ा कर एक-एक करके ही सम्मान दें. भीड़ न लगाएं. अगर भीड़ लगती है तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

'इमरजेंसी में ही घर से निकलें'
एसपी ने कहा कि बेमतलब कोई सड़कों पर न निकले. जब तक कोई इमरजेंसी न हो, घरों में ही रहें. हम चालान भी कर रहे हैं. गाड़ियां भी सीज कर रहे हैं. जिले भर में भीड़ लगाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस जनता की भलाई के लिए है. वो जनता का सहयोग कर रही है. एसपी पूनम ने जनता से ये अपील है कि वो पुलिस का सहयोग करें. आपदा की इस घड़ी में अनुशासन बहुत जरूरी है. लोग सेल्फ डिसिप्लिन रखें और देश और खुद की सेहत का ध्यान रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details