उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रदर्शन के दौरान सपाइयों और पुलिस में जमकर हुई धक्का-मुक्की, देखें LIVE वीडियो...

लखीमपुर खीरी जिले में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच 1 घंटे तक जमकर धक्का-मुक्की हुई.

By

Published : Jul 15, 2021, 3:45 PM IST

सपाइयों और पुलिस में जमकर हुई धक्का-मुक्की.
सपाइयों और पुलिस में जमकर हुई धक्का-मुक्की.

लखीमपुर खीरीःमहंगाई, बेरोजगारी, गन्ना भुगतान और पंचायत चुनाव में हुई धांधली के खिलाफ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिले के सभी तहसीलों पर प्रदर्शन किया. विलोभी मैदान में बैलगाड़ी से प्रदर्शन करने पहुंचे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रहा. पुलिस कार्यकर्ताओं को मैदान के अंदर ही रोकने के लिए पूरा जोर लगाती रही लेकिन सपा कार्यकर्ता शहर में जाकर प्रदर्शन करने के लिए आतुर दिखे. इस दौरान पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में 1 घंटे तक जमकर धक्का-मुक्की हुई. आखिरकार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस का घेरा तोड़कर शहर में प्रदर्शन करने के लिए निकल गए. बाद में पुलिस ने घेर कर फिर उन्हें विलोभी मैदान में घेर लिया.

सपाइयों और पुलिस में जमकर हुई धक्का-मुक्की.


बता दें कि विलोभी मैदान में सपा कार्यकर्ताओं की पहले एक सभा हुई. इसके बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बैलगाड़ी से ज्ञापन देने के लिए जैसे ही मैदान के बाहर जाने के लिए कदम बढ़ाए तो पुलिस ने बेरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया. पुलिस ने सपाइयों की बैलगाड़ी कई बार पलटा. इस दौरान सपा कार्यकर्ता और पुलिस दोनों आमने-सामने हुए तो कई बार टकराव वाली स्थिति भी आई. समाजवादी पार्टी के युवा कार्यकर्ता ने पुलिस को ढकेल देते तो पुलिस कार्यकर्ताओं को ढकेलते हुए पीछे ले जाती. इस बीच समाजवादी पार्टी की बिना बैलों की बैलगाड़ी भी सपा कार्यकर्ता आगे बढाने की कोशिश करते रहे लेकिन पर पुलिस के जवान बैलगाड़ी को रोक देते.

इसे भी पढ़ें-बंगाल की तरह ही यूपी में भी सरकार को देंगे दवाईः राकेश टिकैत

करीब एक घंटे तक पुलिस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की चली. महिला कार्यकर्ता भी आगे बढ़ती तो पुलिस उन्हें खदेड़ दिया. आखिरकार सपा कार्यकर्ताओं के आगे पुलिस के जवान पस्त हो गए. इसके बाद सपा कार्यकर्ता विलोभी गेट के बाहर निकल शहर की तरफ प्रदर्शन को बढ़ गए. यहां पुलिस ने फिर उन्हें शहर के अंदर जाने से रोक दिया. इसके बाद सपा जिलाध्यक्ष रामपाल यादव,पूर्व विधायक उत्कर्ष वर्मा और रामसरन ने एसडीएम और सीओ को सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details