उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : समाजवादी पार्टी ने मृतक किसानों के परिजनों को सौंपे 25 लाख के चेक

By

Published : Oct 25, 2021, 6:42 PM IST

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गये किसानों और पत्रकार के परिजनों से मिलकर समाजवादी पार्टी ने एक-एक लाख रुपये का चेक सौंपा. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने दल के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ मृतक किसान के परिजनों और घायलों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा

किसानों के परिजनों को 25 लाख
किसानों के परिजनों को 25 लाख

लखीमपुर खीरी : समाजवादी पार्टी ने लखीमपुर में किसानों पर थार चढ़ाने के मामले में मृत चार किसानों और एक पत्रकार के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि सौंपी. सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और युवजन सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव ने निघासन पहुंच कर मृतक किसान परिवारों और घायलों से मुलाकात की. मृतक पत्रकार रमन कश्यप समेत पांच मृतक किसान के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये धनराशि का चेक दिया. वहीं नौ घायल किसानों को एक-एक लाख रुपये का चेक दिया.

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और युवजन सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव ने मृतक पत्रकार रमन कश्यप निवासी निघासन की पत्नी आराधना देवी, मृतक किसान लवप्रीत सिंह के पिता सतनाम सिंह निवासी ग्राम चौखड़ा फार्म भगवन्तननगर त्रिलोकपुर पलिया खीरी और मृतक किसान नक्षत्र सिंह की पत्नी जसवंत कौर निवासी ग्राम नामदार पुरवा, अमेठी रामनगर, जहबरी खीरी के परिजनों से मिले. इन सभी को पांच-पांच लाख रूपये धनराशि का चेक सौंपा गया. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संदेश को इन परिवारों के साथ साझा किया गया.

घायल किसान सुखवंत सिंह, निवासी सहते पुरवा लुधौरी निघासन खीरी, घायल किसान सुरजीत सिंह पलिया मार्ग निघासन, घायल किसान शमशेर सिंह ग्राम भैरवपुर कटसौहा, बैररिया सेमरा खीरी, घायल किसान बलजिंदर सिंह, भैरमपुर खेरिया सेमा बाजार लखीमपुर से मुलाकात कर पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने उनका हाल जाना. इन सभी को एक-एक लाख धनराशि का चेक दिया गया.

वहीं घायल किसान तजेंद्र सिंह विर्क रुद्रपुर उधमसिंह नगर, हरविंदर सिंह बंजारन टांडा नानपारा, हरदीप सिंह ग्राम भुकसौरा बिलासपुर, रामपुर, हरपाल सिंह निवासी दुर्गापुर दिनेशपुर को पार्टी की तरफ से एक-एक लाख रुपये का चेक दिया जाएगा. मृतक पत्रकार के घर सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा कि भाजपा सरकार हत्यारी सरकार है. ये लोगों के खून से खेलती है. किसान शांतिपूर्वक विरोध दर्ज करा रहे थे, जिसको भी बीजेपी बर्दाश्त न कर सकी. निर्दोष किसानों को अपनी गाड़ियों के टायरों से कुचल दिया. भाजपा भारत के लोकतंत्र को टायरों के तले रौंद रही है. उन्होंने कहा कि सपा की यूपी में जीत पूरे देश की जीत होगी. देश को बचाने के लिए भाजपा को हराना और अखिलेश यादव की अगुवाई में सरकार बनाना होगा.


इसे भी पढ़ें -लखीमपुर हिंसाः मृतक किसान के परिजन बोले-अजय मिश्रा के मंत्री रहते हुए हमें नहीं मिलेगा न्याय


इसे भी पढ़ें -लखीमपुर हिंसा: मुख्य आरोपी आशीष को हुआ डेंगू, SIT ने नहीं की पूछताछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details