उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: 14 निर्दलीय प्रत्याशियों के नामांकन रद्द, उम्मदीवारों ने जमकर काटा हंगामा

धौरहरा सीट पर शनिवार को 14 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द कर दिए गए. इससे नाराज उम्मीदवारों ने आरओ दफ्तर के सामने जमकर हंगामा काटा. वहीं आरओ ने जांच के बाद नामांकन रद्द करने की बात कही.

By

Published : Apr 21, 2019, 2:50 AM IST

लखीमपुर में 14 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द

लखीमपुर: धौरहरा लोकसभा सीट पर 14 निर्दलीय प्रत्याशियों के नामांकन रद्द होने पर सवाल खड़े हो रहे हैं. अब इस सीट पर केवल 8 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं. नामांकन रद्द होने से नाराज प्रत्याशियों ने आरओ दफ्तर के सामने हंगामा किया. इसके बावजूद शाम को जारी हुई लिस्ट में इन प्रत्याशियों के नामांकन खारिज कर दिए गए.

धौरहरा लोकसभा सीट के लिए शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया चली. रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ खीरी रवि रंजन ने दोपहर में करीब आधा दर्जन से ज्यादा प्रत्याशियों के नामांकन खारिज कर दिए. नामांकन खारिज होने के पीछे रिटर्निंग आफिसर ने बताया कि किसी प्रत्याशी का शपथ पत्र पूरा नहीं था या किसी में प्रस्तावक पूरे नहीं थे. सभी के नामांकन खारिज होने के अलग अलग कारण हैं.

लखीमपुर में 14 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द

इसकी खबर मिलने पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने दफ्तर के सामने हंगामा शुरु कर दिया. एक प्रत्याशी तो पेड़ पर चढ़कर कूदने का प्रयास करने लगा. पूरे दिन आरओ दफ्तर पर हंगामा होता रहा. डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह खुद मौके पर आए. उन्होंने नाराज प्रत्याशियों से बात की. इसके बाद प्रत्याशी धरने पर बैठ गए. प्रत्याशियों ने आरओ पर आरोप भी लगाया कि दूसरी ईवीएम लगाने से बचने के लिए आरओ ने निर्दलीय प्रत्याशियों के साथ अन्याय किया है.

उधर आरओ रवि रंजन ने कहा कि पूरी जांच नियमानुसार हुई है. प्रत्याशियों के पत्रों में गड़बड़ी होने पर नोटिस के बाद ही नामांकन खारिज किए गए हैं. नामांकन खारिज होने वाले उम्मीदवारों में वकार खान, कुलदीप शुक्ला, मुरलीधर, चन्द्रभाल, एसपी सिंह, नवलकिशोर शुक्ला, फदाली कश्यप, राजेश शुक्ला, अजय वर्मा, मनोहर सिंह, रामकुमार,राधेश्याम, अखिलेश शुक्ला, मुकेश कुमार का नाम शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details