उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: बच्चों के विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे, गर्भवती महिला की मौत

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम बच्चों के विवाद में बड़े भी भिड़ गए. दोनों पक्षों की तरफ से जमकर लाठी-डंडे चले. इस मारपीट के दौरान घायल एक गर्भवती महिला की मौत हो गई.

By

Published : Oct 6, 2020, 10:26 PM IST

बच्चों के विवाद में हुई मारपीट में गर्भवती महिला की मौत.
बच्चों के विवाद में हुई मारपीट में गर्भवती महिला की मौत.

लखीमपुर खीरी:जिले के पसगवां थाना क्षेत्र में सोमवार को मामूली विवाद एक महिला की मौत का कारण बन गया. बच्चों के बीच हुए विवाद के बाद बड़े भी आपस में भिड़ गए. इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से जमकर लाठी-डंडे चलने लगे. इस मारपीट के दौरान एक गर्भवती महिला के सिर पर लाठी लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

दरअसल, ये मामला जिले के पसगवां थाना क्षेत्र के बरनैय्या गांव का है. यहां के निवासी मनोज कुमार के बच्चे शाम को गांव के एक नल पर नहा रहे थे. तभी वहां पड़ोस के ही रहने वाले अनिल के बच्चे आ गए. बताया जा रहा है कि अनिल के बच्चे ने मनोज के बच्चे को पत्थर मार दिया, जिससे उसको चोट आ गई. उसने घर जाकर अपने परिजनों को पूरी बात बताई. इससे परिजन आक्रोशित हो गए. मनोज और अनिल का परिवार आमने-सामने आ गया. दोनों के बीच काफी वाद-विवाद हुआ. धीरे-धीरे विवाद इतना बढ़ा कि लाठी-डंडे चलने लगे. बताया जा रहा है कि मारपीट में मनोज की पत्नी शालू देवी (28) के सिर पर लाठी लग गई, जिससे वह लहूलुहान हो गई. आनन-फानन में परिजन शालू को लेकर सीएससी गया. डॉक्टरों ने देखते ही उसको मृत घोषित कर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक शालू के पेट में 5 माह का बच्चा भी था.

इस घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया. पीड़ित परिवार में सभी का रो-रोकर बुरा हाल है. किसी तरह घर वालों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी. पीड़ित परिवार ने अनिल, सुशील, सुनील और अनिल की पत्नी के खिलाफ पुलिस को लिखित तहरीर दी है. वहीं एसपी खीरी विजय ढुल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details