उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी पुलिस को मिली सफलता, अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

यूपी के लखीमपुर खीरी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यहां छापामार कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया और दो आरोपियों को पकड़ा है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने पांच तमंचे 315 बोर, एक राइफल, एक बंदूक और एक तमंचा 12 बोर बरामद किया है.

By

Published : Aug 19, 2020, 5:06 AM IST

अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़
अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़

लखीमपुर खीरी: जिले में इन दिनों पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाए हुए है. इसी क्रम में मंगलवार को निघासन पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. छापामार कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके से दो आरोपी गिरफ्तार किए हैं. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने पांच अवैध तमंचे और एक राइफल बरामद की है. पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

एसपी सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि निघासन पुलिस इन दिनों फरार अपराधियों की तलाश में अभियान चला रही है. इसी क्रम में उनको मुखबिर से सूचना मिली थी कि टेलियार गांव के पास एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही है. सूचना पाकर इंस्पेक्टर डीके सिंह, एसआई धर्मदास, एसआई करुणेश चन्द्र शुक्ला, सिपाही रविन्द्र बिहारी, विजय कुमार सिंह, वसीम हाशमी, विशाल गौड़, कैलाश कुमार, सुरेंद्र सिंह और कृष्ण कुमार ने मौके पर छापा मारा. यहां गन्ने के खेत में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही थी. पुलिस को देखकर दो लोग भागने लगे. पुलिस ने घेरकर उनको पकड़ लिया. उनकी पहचान भंडारी उर्फ जगत नारायण निवासी सुजईकुंडा थाना धौरहरा और राममिलन निवासी तेलियार थाना निघासन के रूप में हुई है.

पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच तमंचे 315 बोर, एक राइफल, एक बंदूक और एक तमंचा 12 बोर बरामद किया है. पुलिस को मौके से तीन तमंचे अर्धनिर्मित 315 बोर, तीन नाल और शस्त्र बनाने के उपकरण मिले हैं. एसपी सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. उनसे पता किया जा रहा है कि वह यह अवैध शस्त्र फैक्ट्री कब से चला रहे थे. जो तमंचे बनाए जा रहे थे वह कहां सप्लाई किए जा रहे थे. एसपी ने बताया कि जल्द ही दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details