उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन का उल्लंघन: दुकानें खुलने से सड़कों पर भीड़, 7 दुकानदारों पर दर्ज FIR

By

Published : Apr 21, 2020, 6:14 AM IST

लखीमपुर खीरी जिले में कोरोना मुक्त होने की खबर लगते ही दुकानदारों ने दुकानें खोल दीं, जिससे सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ आया. वहीं पुलिस ने सभी दुकानों को बंद कराया और सात दुकानदारों पर एफआईआर भी दर्ज कराया है.

लखीमपुर खीरी में लॉकडाउन.
सात दुकानों पर दर्ज हुई एफआईआर.

लखीमपुर खीरी: जिला कोरोना मुक्त होने पर दुकानदारों और लोगों ने लॉकडाउन की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दीं. पलिया कस्बे में राशन, फोटोस्टेट, बिजली समेत तमाम दुकानें अचानक दुकानदारों ने खोल दीं. ऐसे में बाजारों में भीड़ बढ़ गई. पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में सात दुकानदारों पर एफआईआर दर्ज कराई है.

दुकानें खुलने से लगी भीड़
सोमवार को अचानक सड़कों पर भीड़ उमड़ आई और ज्यादा से ज्यादा लोग घरों से निकलने लगे. पलिया कस्बे में किसी ने अफवाह फैला दी कि जिला अब कोरोना मुक्त हो गया है तो दुकानें खुल सकती हैं. दुकानदारों ने बिना पड़ताल किए दुकानों के शटर खोल दिए. सड़कों पर अचानक भीड़ आ गई.

7 दुकानदारों पर एफआईआर दर्ज
सीओ राकेश नायक और कोतवाल विद्या शंकर शुक्ला ने लोगों से घरों में जाने की अपील की और दुकानदारों से सख्ती से दुकानें बंद करवाई. इस दौरान सात कम्प्यूटर और फोटोकॉपी की दुकानदारों पर बिना परमिशन लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details