उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: पुलिस की पीस पार्टी की बैठक, शायराना अंदाज में की शांति की अपील

यूपी के लखीमपुर खीरी में पुलिस ने पीस पार्टी बैठक का आयोजन किया. बैठक में सभी धर्म के लोगों से शांति बनाने और सोशल मीडिया की अफवाहों से दूर रहने की अपील की गई.

By

Published : Dec 28, 2019, 4:26 PM IST

etv bharat
पीस कमेटी में बही गंगा जमुनी-तहजीब की बयार.

लखीमपुर खीरी: जिले की सदर कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक आयोजित हुई. इसमें सभी समुदायों के लोगों को बुलाया गया. पीस पार्टी की खास बात यह रही कि लोगों ने शायराना अंदाज में शांति और अमन चैन बनाए रखने की अपील की.

पीस कमेटी में बही गंगा जमुनी-तहजीब की बयार.

डीएम और एसपी रहे मौजूद
सदर कोतवाली में आयोजित पीस कमेटी की बैठक में डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, एसपी पूनम समेत जिले के तमाम लोग इकट्ठे हुए. इसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी समुदायों के लोग थे. इस दौरान लोगों ने गंगा जमुनी तहजीब बनाए रखने और मिलजुल कर रहने की अपील की.

पढ़ें:महेंद्र नाथ पाण्डेय ने एनपीआर का जो फुल फॉर्म बताया, उसे सुनकर आप भी कहेंगे...अरे ये क्या

वहीं इस मौके पर मीनारा मस्जिद के इमाम अशफाक कादरी ने इकबाल की बात याद दिलाई और कहा कि 'ठंडी हवा जिधर से वहीं हिन्दोस्तान है'. इसके बाद डॉ. आलोक ने अपनी नज्म से माहौल खुशनुमा बना दिया. उन्होंने गाया कि 'हर गली हर मोहल्ला शहर हर नगर चप्पे-चप्पे को अपना बना लीजिए प्रेम का नोट है यारों सबसे खरा,सारी दुनिया को इससे बना लीजिए'.

एसपी पूनम ने मीटिंग में शामिल लोगों से अपील कि वह ऐसे ही भाईचारा कायम रखें. साथ ही कहा कि प्रदेश और देश में इस जिले को शांति व्यवस्था में नंबर वन पर बनाए रखें.

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने भी लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि लोगों को एनआरसी और सीएए को समझाया जा रहा है. कुछ भ्रांतियां लोगों में थी वह दूर की जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details