उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध संबंधों के चलते हुई थी सर्वजीत की हत्या, दो गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी जिले में गुरुवार को हुए सर्वजीत हत्याकांड मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि अवैध संबंधों के चलते सर्वजीत की हत्या हुई थी.

By

Published : Jan 9, 2021, 9:16 PM IST

दो गिरफ्तार
दो गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी: जिले के खीरी थाना क्षेत्र में सर्वजीत की हत्या अवैध संबंधों में गला दबाकर की गई थी. पुलिस ने मृतक की प्रेमिका और उसके कथित पति को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

क्या है मामला
खीरी थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात एक युवक की हत्या कर दी गई. उसका शव गांव के बाहर पुआल के नीचे दफना दिया गया था. सुबह ग्रामीणों को उसके पैर दिखाई दिए. तब जाकर लोगों को घटना की जानकारी हुई.

घटना का खुलासा
गांव सुंसी में रहने वाली शीला के पति की मौत करीब 12 साल पहले हो गई थी. पति की मौत के बाद उसने दूसरी शादी नहीं की और अपने भतीजे हरपाल के साथ रहने लगी. हरपाल का घर पास में ही है. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले शीला गांव के ही सर्वजीत के संपर्क में आ गई. दोनों चोरी छिपे मिलने लगे.

घटना की शाम सर्वजीत अपनी मां को घर छोड़कर निकल गया. रात में सर्वजीत शीला के घर पर ही था. देर रात हरपाल उठा तो उसे शीला के घर से कुछ आहट सुनाई दी तो उसने अंदर जाकर देखा. अंदर सर्वजीत शीला के साथ आपत्तिजनक हालत में पाया गया. यह देखकर हरपाल आग बबूला हो गया.

दोनों के बीच मारपीट होने लगी. मारपीट के दौरान ही हरपाल के हाथ एक बेल्ट लग गई. उसने उसी बेल्ट से सर्वजीत का गला कस दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. रात में ही हरपाल ने शीला की मदद से सर्वजीत के शव को ठिकाने लगा दिया. अगली सुबह सर्वजीत का शव पुआल के नीचे से बरामद हुआ.

गला दबाकर की हत्या
पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसमें उसकी मौत का कारण गला दबाना बताया गया. सीओ सिटी अरविंद कुमार वर्मा की अगुवाई में खीरी पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी. शुरू में ही पुलिस को हरपाल पर शक हो गया. मृतक के घरवालों ने भी हरपाल और शीला पर सर्वजीत की हत्या का शक जाहिर किया और मुकदमा दर्ज कराया.

पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. पुलिस की पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म कबूल किया है. उनके पास से आलाकत्ल बेल्ट भी बरामद हुई है. पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details