उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑक्सीजन को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी मुहिम, बोकारो से खीरी पहुंचा टैंकर

By

Published : May 11, 2021, 9:33 AM IST

लखीमपुर खीरी जिले में मंगलवार को ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा. जिल के लोगों ने ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए सोशल मीडिया पर एक मुहिम चलाई थी, जिसके बाद सरकार ने ऑक्सीजन टैंकर भेजे.

ऑक्सीजन को लेकर मुहिम
ऑक्सीजन को लेकर मुहिम

लखीमपुर खीरी:जिले में उम्मीदों की ऑक्सीजन का टैंकर मंगलवार को पहुंच गया है. इन ऑक्सीजन सिलेंडरों से खीरी जिले के कोरोना संक्रमितों के इलाज में राहत मिलेगी. पिछले 15 दिनों में खीरी जिले में न जाने कितने लोगों ने अपनों को खोया है. जिला अस्पताल हो या प्राइवेट अस्पताल सब में ऑक्सीजन की कमी से मारामारी रही है. 30 से 40 हजार रुपये तक ब्लैक में लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद कर अपने मरीजों की जान बचाई है. वहीं कई मरीज ऑक्सीजन न मिल पाने से दम तोड़ दिए.

बोकारो से खीरी पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर

सोशल मीडिया पर चली मुहिम

खीरी की जनता ने सोशल मीडिया पर एक मुहिम चलाई और उस मुहिम में कहा कि 'खीरी की जनता को ऑक्सीजन दो योगी जी'. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से खीरी की जनता सीधे सोशल मीडिया के जरिए रूबरू हुई. ये मुहिम फेसबुक, व्हाट्सएप्प और इंस्टाग्राम समेत सभी सोशल साइट्स पर चलाया गया. उसी मुहिम के चलते बोकारो से चलकर खीरी जिले में लिक्विड ऑक्सीजन का टैंकर पहुंचा है.

सोशल मीडिया पर छिड़ी मुहिम

इसे भी पढ़ें-अखिलेश का योगी पर हमला, मौत के आंकड़े छिपा रही है सरकार

क्या कहते हैं सरकारी आंकड़े

सरकारी फाइलों में तो खीरी जिले में अब तक 173 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है. पिछले 20 दिनों में न जाने कितने ही लोगों की सांसे ऑक्सीजन की कमी के चलते टूट गई. इससे लोगों की उम्मीदों की डोर टूटने के साथ ही सरकार और सिस्टम से भी विश्वास उठने लगा था. विधायक-सांसदों से नाराज जनता ने खुद अपनी आवाज सोशल मीडिया के जरिए बुलंद करनी शुरू की. जिसके बाद सरकार ने एक लिक्विड ऑक्सीजन का टैंकर बोकारो से मंगाकर लखीमपुर खीरी भेजा है. अब जनता सरकार का धन्यवाद कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details