उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: अवैध शराब माफिया गिरफ्तार, 240 लीटर कच्ची शराब बरामद

By

Published : May 7, 2020, 5:38 AM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जिले के पुलिस ने कुख्यात अवैध शराब माफिया और शातिर हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 240 लीटर अवैध कच्ची शराब, 8.5 किलो यूरिया खाद बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास भारी मात्रा में मिले लहन और शराब बनाने के उपकरण को भी नष्ट कर दिया.

अवैध शराब माफिया
अवैध शराब माफिया को गिरफ्तार किया गया है.

लखीमपुर खीरी: मैलानी थाना पुलिस ने एक कुख्यात शराब माफिया और हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की है. इस शराब माफिया पर अलग-अलग थानों में लूट, जालसाजी और हत्या जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं. लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने इसे बड़े पैमाने पर कच्ची शराब निर्माण करते हुए पकड़ा.

अवैध शराब माफिया को गिरफ्तार किया गया है.

अवैध कच्ची शराब के खिलाफ पुलिस चला रही अभियान
पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पूरे जनपद में अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत थाना मैलानी पुलिस ने अवैध शराब माफिया और शातिर हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त वेद प्रकाश उर्फ वेदू को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके कब्जे से 240 लीटर अवैध कच्ची शराब, 8.5 किलो यूरिया खाद बरामद कर भारी मात्रा में लहन और उपकरण नष्ट किया है. गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध जनपद के विभिन्न थानों पर पूर्व से लूट, डकैती, चोरी, गुंडा, गैंगस्टर, जालसाजी, बलवा, हत्या का प्रयास और अवैध शराब बनाने आदि के 36 अभियोग पंजीकृत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details