उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 28, 2020, 9:26 AM IST

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, तीन पुलिसकर्मी घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले ने चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई, जबकि एक बदमाश मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.

पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली
पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली

लखीमपुर खीरी: जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में नशीम नाम के एक बदमाश के पैर में गोली लगी है, वहीं एक बदमाश फरार होने में सफल रहा. इस दौरान एक दारोगा समेत दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है. मोहल्ला प्यारेपुर निवासी 21 वर्षीय राजा उर्फ जमीर पुरानी कारों की खरीद और बिक्री का काम करता है. बताया जा रहा कि गुरुवार सुबह की शाम राजा को किसी ने फोन किया और कार खरीदने की बात कही. कार के ट्रायल के लिए राजा को बनवारीपुर चौराहे पर बुलाया गया. राजा अपने दो अन्य साथियों के साथ आल्टो कार से कथित स्थान पर पहुंच गया.

जानकारी देते एसपी.

उसी समय बाइक सवार नसीम और उसके साथी आ गए. हमलावरों ने गोलियां चलाईं, गोली राजा की गर्दन के पास सिर में लगी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल की. शाम को चेकिंग के दौरान नसीन ने अपने साथियों के साथ भागने का प्रयास किया और पुलिस से मुठभेड़ हो गई. बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलीबारी की. इस मुठभेड़ में नसीम घायल हो गया.

एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर लूट और हत्या में संलिप्त दो बदमाश बहराइच होते हुए नेपाल भागने का प्रयास कर रहे थे. तभी पुलिस चेकिंग देख उन्होंने फायरिंग शूरू कर दी. इसमें राजापुर चौकी इंचार्ज अरविंद शुक्ला समेत दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details