उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राकेश टिकैत ने बीजेपी पर साधा निशाना, आधे रेट पर फसल बेचनी है तो दे दें वोट

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आधे रेट पर फसल बेंचना चाहते हैं, तो बीजेपी को जिता दें.

By

Published : Jan 22, 2022, 4:09 PM IST

etv bharat
आधे रेट पर फसल बेचनी है तो दे दें वोट

लखीमपुर खीरीः भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों से अपील की है. उन्होंने कहा बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर किसान आधे रेट पर अपनी फसलों को बेंचना चाहते हैं तो इनको जिता दें. उन्होंने कहा कि हमने 13 महीनों तक हर किसान को ट्रेनिंग दी हुई है. वो जानते हैं कि उन्हें क्या करना है. तिकुनिया हिंसा में मारे गए किसान परिवारों और जेल में बंद किसान परिवारों से मिलने राकेश टिकैत तीन दिवसीय दौरे पर खीरी आए हैं.

राकेश टिकैत ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए बताया कि भारत सरकार ने जो वादे किये थे अभी तक पूरा नहीं हुए. एमएसपी पर गारंटी कानून भी नहीं दिया और न ही आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज केस वापस लिये हैं. राकेश टिकैत ने कहा कि 31 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार को याद दिलाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन की घोषणा की है.

राकेश टिकैत ने बीजेपी पर साधा निशाना

यूपी चुनाव में राकेश टिकैत का रुख क्या होगा, इस सवाल पर टिकैत ने गोलमोल जवाब दिया. उन्होंने कहा कि खुल के कहने की कोई जरूरत नहीं, हमने 13 महीनों की किसानों को ट्रेनिंग दी हुई है. अगर फसल आधे रेट पर बेंचनी हो तो बीजेपी को जिता देना. इशारों-इशारों में राकेश टिकैत ने कहा कि सब किसानों को पता है क्या करना है और क्या नहीं करना है.

राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी के चुनाव आ गए हैं, इसलिए हिंदू, मुस्लिम और जिन्ना ढाई महीने के यूपी प्रवास पर आए हुए हैं. अब ये प्रवचन देंगे, जो सुन लेगा तो किसी एक को फायदा हो जाएगा. हालांकि उन्होंने कहा कि प्रवचन पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देखिए आंदोलन से एक बात तो निकल कर आई है कि सभी पॉलिटिकल पार्टी किसानों का नाम लेने लगी हैं और ये बहुत जरूरी है, देश के किसानों, मजदूरों को पॉलिटिकल पार्टियों को भूलना नहीं चाहिए.

इसे भी पढ़ें- अब चुनाव आयोग के अधिकारियों पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, बोले-बीजेपी को लीक कर रहे सूचना...

उनसे जब पूछा गया कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में वे आरएलडी या समाजवादी पार्टी का देंगे, तो उन्होंने कहा कि हमारे भरोसे कोई पॉलिटिकल पार्टी न रहे. हमने 13 महीनों की किसानों को ट्रेनिंग दी है वो जानता है कि किसे हराना है और किसे जिताना है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details