उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में किशोरी से दुष्कर्म के बाद हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 16, 2020, 11:08 AM IST

Updated : Aug 16, 2020, 11:32 AM IST

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

लखीमपुर खीरी में किशोरी से दुष्कर्म के बाद हत्या
लखीमपुर खीरी में किशोरी से दुष्कर्म के बाद हत्या

लखीमपुर खीरी:जिले में 13 साल की एक बच्ची से दरिंदगी के बाद बेरहमी से उसकी हत्या के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बच्ची का रेप के बाद मर्डर हुआ है. एसपी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है, जिसमें बच्ची के साथ दुराचार होने की बात सामने आई है. मामले में दोनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोनों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी देते एसपी

दरअसल, लखीमपुर खीरी जिले के ईसानगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को देर शाम एक बच्ची का शव मिलने की पुलिस को सूचना मिली थी. गन्ने के खेत में शव मिलने से सनसनी मच गई थी. बच्ची की आंख के पास कुछ चोट के निशान भी थे, जिससे खून निकल रहा था. मुंह से भी खून निकल रहा था. पुलिस ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था.

रविवार देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई और उसकी हत्या की भी पुष्टि हुई है. हालांकि इस मामले में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता भी पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच गए थे. बच्ची के पिता ने आरोप लगाया था कि बच्ची की आंखें भी फोड़ी गई हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है. वहीं बच्ची से रेप की पुष्टि हुई है.

इस मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्विटर पर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि, 'उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है. बच्चियों के साथ बलात्कार हो रहे हैं और उनकी निर्ममता से हत्या हो रही हैं'.

मायावती द्वारा दलित किशोरी से रेप के बाद हत्या का मामला उठाने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. शुरुआती दौर में पुलिस की कैजुअल एप्रोच के बाद अब पुलिस भी बचाव की मुद्रा में दिख रही है. एसपी सतेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि रेप की पुष्टि हुई है. अभी मामले की और जांच की जा रही है. परिवार की तहरीर पर नामजद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोनों को जेल भेज दिया गया है. वही दोनों आरोपियों पर पुलिस एनएसए के तहत कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : Aug 16, 2020, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details