उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: मंडलायुक्त और आईजी ने किया औचक निरीक्षण

By

Published : Jun 11, 2020, 4:16 AM IST

मंडलायुक्त लखनऊ और आईजी जोन ने बुधवार को लखीमपुर खीरी जिले के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने पुलिस लाइंस सभागार में जिले के सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है. जिसमें कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई.

lakhimpur kheri news
surprise inspections

लखीमपुर खीरी:मंडलायुक्त लखनऊ मुकेश मेश्राम और पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह औचक निरीक्षण के लिए जनपद में पहुंचे. यहां उन्होंने डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह और एसपी पूनम के साथ पुलिस लाइंस सभागार में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की. इसके अलावा कमिश्नर और आईजी ने शहर के कई शेल्टर होम्स और कम्युनिटी किचन के साथ कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण कर किया और वहां मौजूद व्यवस्थाओं का जायजा किया.

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को किया जाए जागरूक
इस दौरान मंडलायुक्त मुकेश कुमार मेश्राम ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में हम सभी की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है, जब तक कोई वैक्सीन जनरेट नहींं होती तब तक सावधानियां और बचाव के साथ ही काम करना होगा. कोरोना से निपटने के लिए वृहद स्तर पर प्रशासनिक तैयारियां, फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, हैण्ड सेनेटाइजिंग को सभी लोग अपनी दिनचर्या में शामिल करें. साथ ही वृद्ध और बच्चों को घर से अनावश्यक बाहर नहीं निकल दें. इसके साथ ही मंडलायुक्त ने कहा कि जागरूकता अभियान उच्च स्तर से रूट लेवल तक चलाया जाए. इस जागरूकता अभियान में युवक मंगल दल, ग्राम चैकीदार, स्वच्छताग्राही, स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं सहित ऐसे एनजीओ, जिसकी समय-समय पर सरकार से फाडिंग भी की जाती है उनकी मदद भी ली जाए.

कोरोना संक्रमित के लिए बढ़ाए जाए बेड
साथ ही उन्होंने जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं बढ़ाने पर जोर दिया. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मंडलायुक्त ने जिले में कोरोना के मरीजों के लिए और अधिक बेड का इंतजाम करने के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि, शौचालयों की समुचित व्यवस्था के साथ ही उनकी साफ-सफाई पर विशेष बल दिया. शौचालयों में सोडियम हाइपोक्लोराइट, साबुन के घोल से उन स्थानों पर छिड़काव किया जाए. साथ ही उन्होंने जिले में पर्याप्त मात्रा में औषधियों की उपलब्धता, ट्रेंड मेडिकल टीम और सर्विलांस बढ़ाने पर भी जोर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details