उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: लॉकडाउन में फंसे लोग यूपी आने के लिए यहां करें आवेदन

By

Published : May 6, 2020, 4:21 AM IST

लॉक़डाउन के दौरान दूसरे राज्यों और शहरों में फंसे लोगों के लिए अच्छी खबर है. यूपी के लखीमपुर खीरी के डीएम ने बताया है कि ऐसे लोग जनसुनवाई पोर्टल (jansunwai.up.nic.in) पर लॉगिन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जिसके बाद सभी को वापस ले जाने या भेजने का कार्य किया जाएगा.

dm shailendra Kumar Singh
डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह

लखीमपुर खीरी: प्रवासी मजदूरों को अब यूपी आना हो या बाहर जाना हो इसके लिए जनसुनवाई पोर्टल पर लॉगिन करके अपना आवेदन भेजना होगा. डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि लॉकडाउन प्रभावी होने के बाद राज्य के कामगार, छात्र-छात्राएं, तीर्थयात्री जो दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए हैंं. सभी वापस आने के लिए jansunwai.up.nic.in ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

लिंक पर स्पष्ट रूप से अपना नाम, आधार कार्ड, संपर्क नंबर समूह के व्यक्तियों के नाम, अन्य प्रदेश के मूल पत्र, तहसील और जनपद का नाम गंतव्य राज्य आदि का विवरण भर कर पंजीकरण कराएं. इसके बाद जिला स्तर पर समस्त सूचना संकलित करने के बाद राज्य स्तर पर नोडल अधिकारियों की ओर से साझा की जाएगी और सभी को लाने या ले जाने का कार्य किया जाएगा.

डीएम ने बताया कि व्यक्तियों के आवागमन की सुविधा के लिए केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय से समय-समय पर दिशा निर्देश जारी हो रहे हैं. जिनका अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details