उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरीः अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, जापानी पिस्टल बरामद

By

Published : Sep 4, 2020, 10:22 PM IST

लखीमपुर खीरी जिले में सदर कोतवाली पुलिस ने एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंड़फोड़ किया है. मौके से पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इनके पास से तमंचे और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं.

etv bharat
असलहा बरामद

लखीमपुर खीरीः सदर कोतवाली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से भारी संख्या में निर्मित और अर्धनिर्मित असलहे के साथ अन्य उपकरण बरामद किए हैं.

सीओ सिटी संजय नाथ तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग कोतवाली क्षेत्र के इन्द्रा मनोरंजन पार्क के पास के जंगल में अवैध शस्त्र बनाने का कार्य कर रहे हैं. जिस पर पुलिस ने दबिश दी तो वहां से तीन लोग अवैध असलहा बनाते गिरफ्तार किए गए. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से भारी संख्या में अवैध बने असलहे और अधबने असलहों के साथ शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं.

इनके कब्जे से एक जापानी पिस्टल भी बरामद हुई है. जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों ने अपना नाम राजू रजवाड़ा उर्फ इकबाल पुत्र रेहान निवासी संकटा देवी कोतवाली सदर, सुहेल उर्फ शीबू पुत्र शमशाद अली निवासी हाथीपुर कोतवाली सदर, राजेंद्र पुत्र सुंदर लाल लोहार निवासी सुजानपुर थाना हैदराबाद बताया है.

सीओ सिटी ने बताया कि यह लोग कोतवाली क्षेत्र के इंद्रा मनोरंजन पार्क के पास के जंगल में अवैध शस्त्र बनाने का काम कर रहे थे. अभियुक्त राजू रजवाड़ा के खिलाफ एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. सभी गिरफ्तार आरोपियों को सुसंगत धाराओं मे जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details