उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कलयुगी पति ने पत्नी को जुए में दांव पर लगाया

अभी तक आपने केवल महाभारत की कहानी में पढ़ा होगा कि पति ने पत्नी को जुआ में दांव पर लगा दिया. ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से आया है. पत्नी का आरोप है कि उसका पति उसको जुए में हार गया है. जीते हुए लोग ले जाने का दबाव बना रहे हैं.

By

Published : Aug 22, 2019, 1:09 PM IST

जानकारी देतीं सीओ.

लखीमपुर खीरीः जिले के मोहम्मदी थाना क्षेत्र से एक महाभारत काल जैसी घटना सामने आई है. पांडवों की तरह यहां भी एक पति अपने पत्नी को जुए में हार गया है. यहां मात्र एक बाइक के लिए पति ने अपनी पत्नी को दांव पर लगा दिया. पति ने हारी हुई पत्नी को जबरदस्ती जीते हुए व्यक्ति के पास भेजना चाहा, लेकिन कलयुग की द्रोपदी अपनी मान मर्यादा के लिए अड़ गई और मामला पुलिस तक जा पहुंचा.

कलयुगी पति ने पत्नी को जुए में दांव पर लगाया.


थाना पसगवा की एक युवती की शादी मोहम्मदी कोतवाली में एक युवक के साथ हुई थी. एक साल तक पति-पत्नी में अच्छी बनी फिर दोनों के बीच मनमुटाव हो गया. पति ने अपनी पत्नी को जुएं के दांव पर लगा दिया. जुए में पति ने अपनी पत्नी को हार गया. पति ने पत्नी से जीते हुए व्यक्ति के साथ जाने को कहा, लेकिन वह तैयार नहीं हुई. जीते हुए व्यक्ति ने उसे जबरन पकड़कर अपने साथ ले जाने की कोशिश की जिसका महिला ने विरोध किया. वह किसी तरह उसके चंगुल से छूट गई और अपने मायके पहुंच गई.


पीड़िता ने घटना की जानकारी अपने पिता को दी. पीड़िता के पिता ने आग्रह किया तो ससुराल वाले महिला को रखने के लिए राजी हो गए. मायके वालों ने बाइक की मांग पूरी करने का आश्वासन दिया तो ससुराल वालों ने महिला को साथ रख लिया, लेकिन मंगलवार को पति ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया. महिला गर्भवती है.

महिला के पति का कहना है कि यह सब मेरे खिलाफ मेरी पत्नी षड्यंत्र रच रही है. हमसे पचास हजार रुपए मांग रही है. जुआ आज तक हमने कभी नहीं खेला है. मामला फर्जी है और कई बार हम विदा कराने के लिए उसके घर गए लेकिन मेरे साथ वह नहीं आई.

इसे भी पढ़ेंः- लखीमपुर खीरी: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को घूस लेते दबोचा

एक महिला आई थी जो अपने पति पर आरोप लगा रही थी कि उसका पति उसको जुए में हार गया है. जीते हुए लोग ले जाने का दबाव बना रहे हैं. महिला के पति और ससुर को थाने बुलाया गया है. मामले की जांच की जा रही है.
-श्रेष्ठा ठाकुर, सीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details