उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में आग का तांडव, आधा दर्जन गांवों में अलग-अलग आग से 100 घर जले

By

Published : Apr 8, 2020, 12:52 AM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के आधा दर्जन गांवों में मंगलवार को आग ने जमकर तांडव मचाया. यहां अलग-अलग आधा दर्जन गांवों में करीब सौ कच्चे मकान आग में जलकर खाक हो गये.

etv bharat
लखीमपुर खीरी में आग का तांडव,

लखीमपुर खीरी: कोरोना वायरस के खौफ के बीच खीरी जिले में आग का कहर भी जमकर बरसा. मंगलवार को जिले में अलग-अलग गांवों में आग के कारण करीब 100 घर जलकर खाक हो गए और लाखों का नुकसान हुआ है.

आग ने ऐसी तबाही मचाई देखते ही देखते पूरी गृहस्थी तबाह हो गई. निघासन तहसील के तेलियार गाँव में करीब 70 घर तिकुनिया के लाला पुरवा गांव में 6 घर, फूलबेहड़ इलाके के जंगल नंबर 11 में पांच घर और गोला तहसील के तकिया गाँव में आग लगने से करीब एक दर्जन घर जलकर खाक हो गए.


निघासन तहसील के तैयार गांव में गांव एक छोर से आग लगी तो फिर तेज पछुआ हवाओं ने आग में घी का काम किया. आग ने चंद लम्हों में ही करीब 70 मकानों को जलाकर राख कर दिया लोग लोगों को इतना भी मौका नहीं मिला कि वह घर में रखा राशन पानी और बिस्तर तक निकाल सकते. पुलिस चौकी इंचार्ज पढुआ हनुमत प्रसाद तिवारी और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया. तिकोनियाँ कोतवाली इलाके के लालपुरवा में आग से 6 घर जलकर खाक हो गए. यहाँ भी लोगों के बिस्तर, राशन सब जलकर खाक हो गया.


गोला तहसील के रामपुर तकिया गाँव मे भी दर्जनभर घर आग से जलकर ख़ाक हो गए. सदर तहसील के फूलबेहड़ इलाके के जंगल नम्बर 11 में भी आग ने आधा दर्जन घरों को खाक कर दिया. कुछ मवेशी भी आग की चपेट में आकर मर गए. आग ने जिले में लाखों का नुकसान किया है.


डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने सभी एसडीएम से आग लगने वाकई जगहों का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. साथ ही ग्राम प्रधानों को पीड़ितों के भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं. डीएम ने सभी पीड़ितों को रिपोर्ट के बाद मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details