उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: तीन दिनों तक दुधवा में ठहरे वन मंत्री दारा सिंह चौहान

By

Published : Jul 20, 2020, 5:19 AM IST

यूपी के वन मंत्री दारा सिंह चौहान तीन दिनों तक दुधवा में रुके हुए थे. इस दौरान उन्होंने जंगल के किनारे रह रहे थारू जनजाति के लोगों को लॉकडाउन में रोजगार की भी समीक्षा की.

तीन दिवसीय दौरे पर दुधवा पहुंचे वन मंत्री.
तीन दिवसीय दौरे पर दुधवा पहुंचे वन मंत्री.

लखीमपुर खीरी: यूपी के वन मंत्री दारा सिंह चौहान लखीमपुर खीरी स्थित दुधवा आए. वन मंत्री यहां तीन दिन तक रुके. इस दौरान उन्होंने जंगल सफारी की पालतू हाथियों से मिले. वन मंत्री ने यहां हथिनी के बच्चे दुर्गा के साथ अपना काफी समय बिताया. दुर्गा ने मंत्री को अपनी नटखट कलाओं से खूब आनन्दित किया. बताया जा रहा मंत्री इको टूरिज्म के प्रोजेक्ट्स का मुआयना करने आए थे. तीन दिन रहकर मंत्री जी रविवार को लखनऊ लौट गए.

कोरोना काल में यूपी के वन मंत्री दारा सिंह चौहान दुधवा आए. वन मंत्री यहां तीन दिन रुककर वापस चले गए. इस दौरान अफसर मंत्री जी की आवभगत में लगे रहे. बताया जा रहा कि वन मंत्री नेपाल बॉर्डर पर चल रहे किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में यहां आए थे.

मंत्री दारा सिंह चौहान नेपाल बॉर्डर के मुआयने पर भी गए. साथ ही जंगल के किनारे रह रहे थारू जनजाति के लोगों को लाकडाउन में रोजगार की भी समीक्षा की. वन मंत्री ने इस संबंध में अफसरों से राय ली और थारु जनजाति के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details