उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भारत में कानून का राज चाहिए, कोरिया जैसे किम जोंग का नहीं : राकेश टिकैत

बुधवार को लखीमपुर खीरी पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने तिकुनिया मामले में प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि भारत में कानून का राज चाहिए न कि कोरिया जैसे किम जोंग का. किसानों को कुचलने के मामले में सरकार कातिलों को बचा रही है. चार महीनों में ही कातिल की जमानत हो गई.

By

Published : Feb 16, 2022, 2:53 PM IST

etv bharat
लखीमपुर खीरी में किसान नेता राकेश टिकैत की प्रेस कांफ्रेंस

लखीमपुर खीरी: तिकुनिया हिंसा में मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र मोनू की जमानत पर किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत में कानून का राज चाहिए न कि कोरिया के किम जोंग जैसा. राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को कुचलने के मामले में सरकार कातिलों को बचा रही है. चार महीनों में ही कातिल की जमानत हो गई. इस दौरान राकेश टिकैत के साथ मौजूद नेता शिवकुमार कक्का ने कहा कि सरकार की लचर पैरवी से आशीष की जमानत हुई है. इसके लिए सरकार भी दोषी है.


भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत व संयुक्त किसान मोर्चा के पांच सदस्यीय कमेटी के सदस्य शिवकुमार कक्का ने लखीमपुर पहुंचकर तिकुनिया हिंसा मामले में प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान आशीष मिश्र की जमानत पर राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के वकीलों की दलील सुनते वक्त इंटरनेट गड़बड़ हो जाता है. सरकार कातिलों को बचा रही है.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून पर किए गए वादों पर कोई काम नहीं हो रहा है. राकेश टिकैत ने कहा कि 14 करोड़ बेरोजगारों की बात प्रधानमंत्री ने खुद कही. लेकिन, बात हिन्दू, मुस्लिम और जिन्ना की हो रही है. महंगाई, बेरोजगारी, एमएसपी और किसान की बात पीछे हो गई.

यह भी पढ़ें-पीलीभीत में राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा, ओवैसी को भाजपा का चाचा जान बताया

राकेश टिकैत ने अपील की कि यूपी में एचएम (हिन्दू-मुस्लिम) पर चुनाव नहीं होना चाहिए. सरकार और संघ पर आरोप लगाते हुए टिकैत ने कहा कि दोनों में बातचीत हुई है कि वोट नहीं मिल रहा, तो चुनाव को हिन्दू मुस्लिम पर लाओ. टिकैत ने कहा कि यूपी में बिजली महंगी है. बेरोजगारी बढ़ी है. 400 का सिलेंडर 1000 का हो गया. किसानों को फसल आधे रेट पर बेचना पड़ रहा है. लेकिन सरकार चुनाव को हिन्दू, मुस्लिम और जिन्ना से जीतना चाह रही है. पर पहले ही चरण में हमने यूपी सरकार के हिन्दू-मुस्लिम के स्टेडियम को ढहा दिया. इस बार यह खेल नहीं चल रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details