उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में पराली जलाने गए किसान की जिंदा जलकर मौत

By

Published : Apr 29, 2023, 8:19 PM IST

लखीमपुर खीरी जिले में एक किसान की खेत में जलकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि किसान खेत में पराली जला रहा था, उसी समय यह घटना हो गई.

etv bharat
किसान की मौत

लखीमपुर खीरीःजिले से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आई है. नीमगांव कोतवाली क्षेत्र के उमरपुर गांव में शनिवार को अपने खेत में गन्ने की पत्ती (पराली) जलाने गया किसान आग की चपेट में आ गया. आग की चपेट में आने से किसान की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं, पड़ोसी किसान का डेढ़ बीघा गन्ना भी जल गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसान को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

थाना पुलिस के मुताबिक, नीमगांव कोतवाली क्षेत्र उमरपुर गांव में रहने वाले किसान नन्दलाल पासी(65) गांव के उत्तर स्थित अपने खेत में पराली जलाने गए थे. दोपहर में तेज हवा चल रही थी. इसी बीच नन्दलाल ने अकेले ही खेत में आग लगा दी. आग की लपटें तेज हवा में धधक उठीं और पड़ोसी पूर्व प्रधान चंद्रेश्वर पांडेय के खेत में खड़े गन्ने तक पहुंच गईं. पड़ोसी के गन्ने में आग लगने से नन्दलाल बदहवास हो गये.

उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया पर आग की लपटों में खेत की ही मेड़ पर उसे गश आ गया. आग की लपटों के बीच फंसे बुजुर्ग किसान नन्दलाल पुत्र मोहनलाल की मौके पर ही जिंदा जलकर मौत हो गई. इधर पूर्व प्रधान चंद्रेश्वर पांडेय का भी डेढ़ बीघा गन्ना जल गया. बताया जा रहा है कि मृतक के तीन बेटे हैं. पर किसान अकेले ही खेत में आग लगाने गया था. मृतक किसान को कुछ साल पहले फालिश का अटैक पड़ा था, इससे वह पूरी तरह से स्वस्थ भी नहीं था.

पढ़ेंः कमरे में मिली किसान की जली हुई लाश, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details